दिग्विजय सिंह का चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप, 'एक साल से कांग्रेस पार्टी को नहीं दे रहे मिलने का समय'

पंकज शर्मा

12 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 12 2024 5:03 PM)

दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग कांग्रेस पार्टी के साथ पक्षपात पूर्ण रवैया अपना रहा है. बीते एक साल से कांग्रेस पार्टी को मिलने तक का वक्त आयोग द्वारा नहीं दिया जा रहा है.

Digvijay Singh, MP News, Lok Sabha Elections 2024

Digvijay Singh, MP News, Lok Sabha Elections 2024

follow google news

Digvijay Singh: दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं. दिग्विजय सिंह का कहना है कि चुनाव आयोग कांग्रेस पार्टी को लेकर पक्षपात पूर्ण रवैया अपना रहा है. एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जो कर्नाटक में जाकर बोलते हैं कि बजरंग बली के नाम पर वोट करें. लेकिन चुनाव आयोग उनको कोई नोटिस नहीं देता है. जबकि यदि कांग्रेस पार्टी के नेता कुछ बोलते हैं तो उनको तुरंत ही नोटिस मिल जाता है.

यह भी पढ़ें...

दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछले एक साल से चुनाव आयोग से मिलने के लिए वक्त मांग रही है. लेकिन चुनाव आयोग कांग्रेस पार्टी को मिलने तक का समय नहीं दे रहा है. अब आप बताएं कि एक राष्ट्रीय दल चुनाव आयोग से मिलकर अपनी बात रखना चाहता है लेकिन चुनाव आयोग इसके लिए भी राष्ट्रीय दल को समय नहीं दे रहा है ताे फिर इसे क्या समझा जाए.

ईवीएम पर सवाल खड़े करते हुए दिग्विजय सिंह कहते हैं कि हमारे ईवीएम को लेकर कुछ सवाल हैं, जिनके जवाब चुनाव आयोग को देने चाहिए. क्या ईवीएम स्टैंड अलर्ट मशीन है. क्या वीवीपैट की कनेक्टिविटी इंटरनेट से है. वीवीपैट में जो सॉफ्टवेयर डाला है, हम उसके बारे में सभी तकनीकी स्तर पर जानकारियां चाहते हैं. लेकिन हमें यह जानकारियां चुनाव आयोग के माध्यम से नहीं मिल पा रही हैं.

बिना आमंत्रण पाकिस्तान जाने वाले नरेंद्र मोदी पहले पीएम- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिना आमंत्रण पाकिस्तान जाने वाले नरेंद्र मोदी भारत के पहले पीएम हैं. बीते 10 साल में अन्य कोई नेता पाकिस्तान नहीं गया लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी गए थे. दिग्विजय सिंह 16 अप्रेल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. दिग्विजय सिंह की चार सौ नामांकन पत्र दाखिल करने की अपील पर भी कार्यकर्ता तैयारी कर रहे है. दिग्विजय सिंह के मुताबिक 16 अप्रैल को बिना लाव लश्कर के पांच लोगो के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल करेगे.

    follow google newsfollow whatsapp