इंदौर में बीजेपी के लिए मुसीबत बन गया 'NOTA', शंकर लालवानी को चुनौती देने कांग्रेस ने चला ये मास्टर स्ट्रोक!

एमपी तक

10 May 2024 (अपडेटेड: May 10 2024 1:48 PM)

Indore Loksabha Seat: मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर सियासी बवाल मचा हुआ है. एक तरफ जहां कांग्रेस इस चुनाव में नोटा के लिए प्रचार प्रसार कर रही है तो वहीं बीजेपी इस नोटा का विरोध करती नजर आ रही है.

इंदौर लोकसभा सीट पर नोटा बना बड़ी मुसीबत

इंदौर लोकसभा सीट पर नोटा बना बड़ी मुसीबत

follow google news

Indore Loksabha Seat: मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर सियासी बवाल मचा हुआ है. एक तरफ जहां कांग्रेस इस चुनाव में नोटा के लिए प्रचार प्रसार कर रही है तो वहीं बीजेपी इस नोटा का विरोध करती नजर आ रही है. बीते दिनों बीजेपी नेत्री संध्या यादव का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. अब इस बार पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें युवक चाय पिलाते हुए दूसरे युवक को नोटा पर वोट करने की सलाह देता नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल पिछले दिनों कांग्रेस की तरफ से पूरे शहर भर में नोटा के लिए पोस्टर चिपकाए गए थे. जिसमें केवल नोटा को वोट देने की बात कही गई थी. उसमें कांग्रेस का कोई जिक्र नहीं था. लेकिन इस बार  कांग्रेस के कार्यकर्ता व्यापारिक इलाकों में जाकर नोटा वाली चाय पिला रहे है. इसके साथ ही वह मतदाताओं से NOTA में वोट देने की अपील कर रहे हैं.

 

 

नोटा के प्रचार का अनोखा तरीखा

कांग्रेस कार्यकर्ता व्यापारिक इलाकों में जाकर 'नोटा चाय' का वितरण कर मतदाता से अपील की है, कि इस बार जिस तरह भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की है. जिस तरह कांग्रेस के उम्मीदवार का अपरहण कर राजनैतिक माफियागिरी प्रारंभ की है. उसका जवाब मतदाता 'नोटा' दबाकर दें. इसके साथ ही वे बता रहे हैं कि कैसे बीजेपी ने इंदौर के इतिहास में पहली बार कांग्रेस के प्रत्याशी नामांकन वापस लेकर लोकतंत्र की हत्या की है. 

बीजेपी के लिए मुसीबत बना नोटा

कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने के बाद से ही कांग्रेस नोटा का समर्थन कर रही है. इस बार इंदौर में चुनाव बीजेपी बनाम नोटा का है. यही कारण है कि इस नोटा के प्रचार का प्रभाव देखने को मिल रहा है. जिसके कारण बीजेपी खेमे में टेंशन का माहौल है. ऐसा इसलिए क्योंकि बीजेपी ने नोटा के बदले में अपना जीत का मार्जन 8 लाख से 11 लाख कर दिया है. यही कारण है कि नोटा का प्रचार बीजेपी के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: MP Lok Sabha Chunav 2024: चौथे चरण की वोटिंग से पहले खंडवा में BJP ने कर दिया खेला, कांग्रेस को लगा बड़ा झटका!

    follow google newsfollow whatsapp