प्रियंका गांधी ने चंबल में दिया हवा बदल देने वाला जोशीला भाषण, बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर बरसी

दुष्यंत शिकरवार

02 May 2024 (अपडेटेड: May 2 2024 6:39 PM)

प्रियंका गांधी ने मुरैना में जनसभा की. जनसभा में प्रियंका गांधी पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर बरसी. प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड और बीजेपी सरकार की नीतियों पर मोदी सरकार को जमकर घेरा.

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

follow google news

Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी गुरुवार को चंबल के मुरैना में थी. यहां वे कांग्रेस प्रत्याशी नीटू सिकरवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंची थी. इस बार प्रियंका गांधी कुछ अलग ही अंदाज में दिखीं. जोशीले भाषण के जरिए न सिर्फ उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों की तालियां बटोरी, बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार को कई सारे मुद्दो पर जमकर घेरती भी नजर आईं.

यह भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी ने कहा कि 10 साल में मोदी जी ने आपको गरीबी और बेरोजगारी की ओर धकेल दिया है. मोदी जी ने हद से ज्यादा सत्ता, पावर, धन बटोर रखी है. वे आपसे कहते हैं कि वह बहुत ईमानदार हैं. आपसे कहते हैं कि वह अकेले भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं. लेकिन ये कितने ईमानदार है, उसका नजारा दिखा, इलेक्टोरल बॉन्ड के रूप में.

क्या आप जानते हैं कि इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर बीजेपी ने हफ्ता वसूली अभियान चलाया. इलेक्टोरल बॉन्ड की वजह से बीजेपी दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बन गई. इन्होंने पूरी कोशिश की, मामला गोपनीय बना रहे लेकिन सुप्रीम कोर्ट के डंडे के बाद इन्हें इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर चंदा देने वालों के नाम और राशि सार्वजनिक करना पड़ी, जिससे इन लोगों की कलई खुल गई.

इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर बीजेपी ने चलाया हफ्ता वसूली अभियान- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि कोविड की वैक्सीन लगाने वाली कंपनी ने, जिस पर मोदी जी ने अपना चेहरा चस्पा किया और जो आज यह कह रही है कि उसकी वैक्सीन की वजह से कुछ लोगों को हार्ट अटैक आए हैं, उस कंपनी से बीजेपी ने चंदा लिया. गुजरात में जो पुल टूट गया था और कई लोग उसमें मर गए थे, उस पुल को बनाने वाली कंपनी से भी बीजेपी ने चंदा लिया.जिनके यहां छापा डाला गया, जिन्हें घोटालों का आरोपी बनाया गया, उनसे बीजेपी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर चंदा लिया.

यह बिल्कुल ऐसा कृत्य है, जैसा गली-मोहल्ले में हफ्ता वसूली करने वाले गुंडे-बदमाश करते हैं. प्रियंका गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा कि अब आप मुझे बताएं कि क्या मोदी जी का ध्यान आपकी बेरोजगारी, महंगाई, किसानी के मुद्दो पर कभी रहा है या फिर वे केवल अपने खरबपति दोस्तों के हित में नीतियां बनाने में ही लगे रहे.

मोदी जी को नहीं पता कि शहादत क्या होती है- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि शहीदों के नाम पर वोट मांगने वाले पीएम नरेंद्र मोदी को नहीं पता कि शहादत क्या होती है. मेरे पिता स्व. राजीव गांधी शहीद हुए थे. वो चलकर घर से गए थे और वापसी में मेरे हाथ में उनके शरीर के चिथड़े और टुकड़े थे. मेरी दादी स्व.इंदिरा गांधी शहीद हुई थीं और उनको लेकर मोदी जी ने क्या-क्या बुरा नहीं बोला. आज बेरोजगारी बीते 25 साल में सबसे अधिक है.

प्रियंका गांधी कहती हैं कि आप सभी शिक्षित हैं, युवा हैं लेकिन आपके पास रोजगार नहीं हैं. महंगाई भी इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि आपके लिए बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में मुश्किल आ रही है. लेकिन मोदी जी इन मुद्दो पर कभी नहीं बोलते. वे सिर्फ अपने खरबपति दोस्तों का ख्याल रखते हैं लेकिन आम आदमी उनकी प्राथमिकता में नहीं है. वे खुद को आम आदमी बताते हैं लेकिन रहते वे महलों में हैं और बड़ी-बड़ी गाड़ियों में चलते हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि वाराणसी से वे चुनकर आते हैं लेकिन वहां के किसी एक आम आदमी के घर पर उसका सुख-दुख बांटने नहीं जाते हैं. वे दिनभर टीवी पर दिखते हैं. बड़े मंचों पर दिखते हैं. क्या आपने उनके चेहरे पर कभी धूल देखी है, कभी उनके चहरे पर मिट्‌टी देखी है. उनका चेहरा मेकअप से दमकता रहता है. उन्होंने दुनिया में घूमने के लिए 16 हजार करोड़ रुपए में दो हवाई जहाज खरीदे हैं और आपसे वे आम आदमी होने की बात करते हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता ने शिप्रा के मैली होने का लगाया आरोप तो CM मोहन यादव ने नदी में छलांग लगाकर दिया जवाब

    follow google newsfollow whatsapp