कमलनाथ को उनके ही गढ़ में मात देने BJP ने पूरी ताकत झोंकी, PCC चीफ ने भाजपा को लेकर बोली ये बड़ी बात

पवन शर्मा

• 04:03 AM • 20 Mar 2023

Kamal Nath statement: पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनके ही गढ़ छिंदवाड़ा में बड़ी मात देने के लिए बीजेपी ने अभी से ही अपनी पूरी ताकत लगाना शुरू कर दी है. एक के बाद एक केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश के मंत्री, बीजेपी अध्यक्ष सहित तमाम बड़े नेता लगातार छिंदवाड़ा के […]

Kamal Nath pcc chief mp congress MP BJP CM Shivraj Singh Chouhan chhindwara news Kamal Nath statement

Kamal Nath pcc chief mp congress MP BJP CM Shivraj Singh Chouhan chhindwara news Kamal Nath statement

follow google news

Kamal Nath statement: पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनके ही गढ़ छिंदवाड़ा में बड़ी मात देने के लिए बीजेपी ने अभी से ही अपनी पूरी ताकत लगाना शुरू कर दी है. एक के बाद एक केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश के मंत्री, बीजेपी अध्यक्ष सहित तमाम बड़े नेता लगातार छिंदवाड़ा के दौरे और जन सभाएं कर रहे हैं. अब 25 मार्च को छिंदवाड़ा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा भी होनी है. बीजेपी से जुड़े सूत्रों के अनुसार 3 महीने पहले ही कमलनाथ को उनके ही गढ़ में घेरने की यह तैयारी की गई थी. बीजेपी की इस आक्रामकता को देखते हुए कमलनाथ ने अब इसे उनकी नहीं बल्कि छिंदवाड़ा की जनता की लड़ाई करार दे दिया है. वे 3 दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में कहा कि भाजपा कमलनाथ से नही लड़ रही बल्कि अब वह छिंदवाड़ा की जनता से लड़ रही है. यह चुनाव अब छिंदवाड़ा की जनता और भाजपा के बीच मे है. मै यहां राजनीति नही करता. छिंदवाड़ा में मैने समाजसेवी के रूप में जीवन समर्पित किया है. इसलिए बीजेपी को जिसे भी छिंदवाड़ा में बुलाना है, बुला लें. छिंदवाड़ा की जनता उन सभी को चुनाव में अच्छे से जवाब देगी.

तीन दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि कौन किसको गाडे़गा, मैं इन सब चीजों में नहीं पड़ना चाहता. परंतु मैं जरूर गाडूंगा महंगाई को, भ्र्ष्टाचार को, बेरोजगारी को. वर्तमान में मैं नरसिंहपुर से आया तो मैंने देखा कि किसानों को बीज नहीं मिल रहे हैं. मालवा-निमाड़ में लहसुन एक रुपए में बिका. प्याज लो या टमाटर सब कम दाम में बिक रहे हैं. किसानों पर मौसम की मार पड़ रही है और सीएम शिवराज सिंह चौहान अभी तक सर्वे कराने में ही लगे हैं.

मुँह चलाने और प्रदेश चलाने में अंतर है- कमलनाथ
अमित शाह के छिंदवाड़ा आने पर भाजपा द्वारा ढाई लाख जनता को जुटाने पर कमलनाथ ने कहा कि जितनों को जुटाना है, जुटा लें. मुझे छिंदवाड़ा और मध्यप्रदेश की जनता पर भरोसा है. शिवराज मुँह चलाना जानते हैं. मंदसौर-नीमच में पूछिए मेरी जब सरकार थी, हफ्ते भर में मुआवजा किसानों को दिया था. मुँह चलाने और प्रदेश चलाने में बहुत अंतर है.

बीजेपी के ये दिग्गज लगातार कर रहे हैं दौरे
सबसे पहले पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त गौरीशंकर बिसेन. इसके बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह 4 दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा आए और कमलनाथ के खिलाफ राजनीतिक बिसात बिछाई गई. जमकर बयानबाजी भी की गई. इसके बाद खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान दो बार यहां आकर दौरे व जन सभा कर चुके हैं. बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा में बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक में कमलनाथ और कांग्रेस को जमीन में गाढ़ देने का बयान तक दे दिया था. इसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा छिंदवाड़ा पहुंचे और बीजेपी कार्यकर्ताओं को लामबंद किया. अब 25 मार्च को अमित शाह की एक बड़ी जनसभा होनी है. यानी बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से लेकर प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व तक कमलनाथ को उनके ही गढ़ में घेरने की पूरी प्लानिंग के तहत काम कर रहे हैं. इधर कमलनाथ भी इन सभी से मुकाबले के लिए खुद को तैयार बता रहे हैं.

कमलनाथ ने खेला बड़ा चुनावी दांव, मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए कर डाली ये दो बड़ी घोषणाएं

    follow google newsfollow whatsapp