सिंधिया के गढ़ में BJP को कांग्रेस ने दिया बड़ा झटका, भाजपा के यादवेंद्र सिंह यादव ने पार्टी छोड़ी

राहुल जैन

• 07:03 AM • 22 Mar 2023

MP POLITICAL NEWS: कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ माने जाने वाले अशोकनगर जिले में बीजेपी को बड़ा झटका दे दिया है. बीजेपी के कद्दावर नेता रहे स्व. देशराज यादव के बेटे और वरिष्ठ भाजपा नेता यादवेंद्र यादव ने पार्टी छोड़ दी है. देर शाम वे भोपाल पहुंचकर कांग्रेस पार्टी को ज्वॉइन करेंगे. आपको बता […]

Ashoknagar News mp politics Jyotiraditya Scindia MP BJP mp congress Deshraj Yadav Yadvendra Yadav

Ashoknagar News mp politics Jyotiraditya Scindia MP BJP mp congress Deshraj Yadav Yadvendra Yadav

follow google news

MP POLITICAL NEWS: कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ माने जाने वाले अशोकनगर जिले में बीजेपी को बड़ा झटका दे दिया है. बीजेपी के कद्दावर नेता रहे स्व. देशराज यादव के बेटे और वरिष्ठ भाजपा नेता यादवेंद्र यादव ने पार्टी छोड़ दी है. देर शाम वे भोपाल पहुंचकर कांग्रेस पार्टी को ज्वॉइन करेंगे. आपको बता दें कि स्व. देशराज यादव और उनके पूरे परिवार की पहचान क्षेत्र में हमेंशा से कट्‌टर भाजपाई और सिंधिया विरोधी के रूप में रही है. लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों के बीजेपी में आ जाने की वजह से यादवेंद्र यादव खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे थे और अब उन्होंने बीजेपी को छोड़ कांग्रेस का दामन थामने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें...

यादवेंद्र यादव ने मीडिया को अपने इस निर्णय के संबंध में बताया कि सिंधिया और उनके समर्थक विधायकों के बीजेपी में आ जाने की वजह से भाजपा का जो मूल कार्यकर्ता है, उसकी उपेक्षा हो रही थी. लंबे समय से उनको पार्टी में साइडलाइन किया जा रहा था. जिसके बाद उन्होंने निर्णय लिया है कि अब वे बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस पार्टी को ज्वॉइन करेंगे. कांग्रेस इसे अपनी एक राजनीतिक जीत के रूप में प्रचारित कर रही है.

यादवेंद्र यादव ने बताया कि वे अकेले कांग्रेस पार्टी को ज्वॉइन नहीं कर रहे हैं. उनके साथ हजारों की संख्या में उनके समर्थक भी बीजेपी की सदस्यता छोड़कर कांग्रेस पार्टी को ज्वॉइन करने भोपाल पहुंच रहे हैं. यादवेंद्र यादव ने बताया कि भाजपा में सिंधिया गुट के आ जाने की वजह से अब मूल कार्यकर्ताओं के लिए कोई जगह और सम्मान नहीं बचा है.

MP के पंचायत मंत्री के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल! क्यों लग रहे हैं BJP के ही पूर्व विधायक पर आरोप?

कौन हैं यादवेंद्र यादव और उनके पिता का क्या है इतिहास?
भाजपा नेता रहे यादवेंद्र यादव स्व. देशराज यादव के बेटे हैं. स्व. देशराज यादव बीजेपी से क्षेत्र में तीन बार विधायक रह चुके हैं. सिंधिया के खिलाफ भी स्व. देशराज यादव लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. यादव परिवार सिंधिया के किस हद तक कट्‌टर विरोधी रहे हैं, उसका अंदाजा स्व. देशराज यादव द्वारा दिए गए एक नारे से पहचाना जा सकता है. वे अपने हर भाषण में सन् 1857 की क्रांति का जिक्र करते हुए बोलते थे कि ‘रानी हम शर्मिंदा हैं कातिल तेरे जिंदा है’. हालांकि यादवेंद्र के छोटे भाई अजय यादव, मध्यप्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री(मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग एबम अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम के उपाध्यक्ष) हैं. खुद यादवेंद्र सिंह यादव पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष रह चुके हैं और वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य हैं.

    follow google newsfollow whatsapp