MP: सीएम मोहन यादव के घर आए नए मेहमान, ‘मीरा’ और ‘गोपाल’ का किया जोरदार स्वागत

रवीशपाल सिंह

21 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 21 2024 8:37 PM)

ध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के घर एक खास मेहमान आया है. यह मेहमान है पंगुनूर गाय का जोड़ा जो विशेष तौर पर आंध्र प्रदेश से लाया गया है.

Mohan_Yadav

Mohan_Yadav

follow google news

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के घर एक खास मेहमान आया है. यह मेहमान है पंगुनूर गाय का जोड़ा जो विशेष तौर पर आंध्र प्रदेश से लाया गया है. खुद सीएम मोहन यादव ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए साझा की है. सीएम मोहन यादव ने गाय का नाम ‘मीरा’ तो वहीं नंदी का नाम ‘गोपाल’ रखा है. इस गाय को लाने की वजह के पीछे उन्होंने पीएम मोदी की प्रेरणा को बताया है.

यह भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव ने अपने X पोस्ट में लिखा, 'आज अत्यंत शुभ दिन है, मंगल बेला है, जब सौभाग्य से निवास पर विशेष प्रजाति की पुंगनूर गाय और नंदी का आंध्र प्रदेश से आगमन हुआ है. गौमाता की सेवा से जीवन धन्य करना परम पुण्यदायक है. निवास पर गौमाता 'मीरा' और नंदी महाराज 'गोपाल' जी का हार्दिक स्वागत है.

पीएम मोदी को बताया प्रेरणा

सीएम मोहन यादव ने आगे लिखा, "निवास पर लक्ष्मी नामक गौमाता पहले से है, छोटे पैर और छोटे कद की पुंगनूर नस्ल की गाय विलुप्त होने की कगार पर थी, लेकिन माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा से अब इस नस्ल की गाय के अब न सिर्फ आंध्र प्रदेश बल्कि देश के अन्य स्थानों पर भी संरक्षण के प्रयास हो रहे हैं. 33 कोटि देवताओं को वास देने वाली गौमाता के चरणों में प्रार्थना है कि प्रदेशवासियों पर अपनी कृपा की वर्षा अनवरत बनाए रखें, सभी का कल्याण करें."

पीएम मोदी ने दुलारी थी गाय

आपको बता दें कि इसी साल 14 जनवरी मकर संक्राति पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने निवास पर पुंगनूर गाय को दुलार करते और चारा खिलाते हुए वीडियो सामने आया था. वrडियो वायरल होने पर सबका ध्यान आंध्र प्रदेश की पुंगनूर नस्ल की इन गायों की ओर गया था.

ये भी पढ़ें: VIDEO: आदिवासी महिला के हाथों की चटनी-रोटी के दीवाने हो गए महाआर्यमन सिंधिया, सादगी ने जीता दिल

    follow google newsfollow whatsapp