भंडारे में शामिल होने पहुंचे हॉर्टिकल्चर मिनिस्टर तो लोग लगाने लगे मुर्दाबाद के नारे!

सर्वेश पुरोहित

• 04:57 AM • 25 Jan 2023

MP POLITICAL NEWS: ग्वालियर में मध्यप्रदेश के हॉर्टिकल्चर मिनिस्टर भारत सिंह कुशवाहा के खिलाफ स्थानीय लोगों ने नारेबाजी कर अपना विरोध जताया. ग्वालियर में मंत्री भारत सिंह कुशवाहा बिजौली पंचायत के जनारपुरा गांव में एक भंडारे में शामिल होने गए थे. मंत्री वहां पर मुख्य अतिथि थे. तभी कुछ लोगों ने उनके खिलाफ मुर्दाबाद के […]

mp political news mp news mp government mp horticulture minister Gwalior News

mp political news mp news mp government mp horticulture minister Gwalior News

follow google news

MP POLITICAL NEWS: ग्वालियर में मध्यप्रदेश के हॉर्टिकल्चर मिनिस्टर भारत सिंह कुशवाहा के खिलाफ स्थानीय लोगों ने नारेबाजी कर अपना विरोध जताया. ग्वालियर में मंत्री भारत सिंह कुशवाहा बिजौली पंचायत के जनारपुरा गांव में एक भंडारे में शामिल होने गए थे. मंत्री वहां पर मुख्य अतिथि थे. तभी कुछ लोगों ने उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए. दरअसल स्थानीय लोग मंत्री द्वारा उनके क्षेत्र में काम नहीं कराए जाने से नाराज थे.

यह भी पढ़ें...

अब मंत्री के खिलाफ होती इस नारेबाजी का वीडियो सामने आया है और सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री भंडारे के कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो उसी दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाना शुरू कर देते हैं. जिस दौरान मंत्री से नाराज लोग उनके खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे, मंत्री चुपचाप खड़े रहे और लोगों को भंडारे में शामिल होने की बात कहने लगे.

लोगों के आरोप, मंत्री को वोट नहीं मिले तो उन्होंने नहीं कराए काम
गांव की सरपंच विमलेश कुमारी हैं. उनके बेटे केदार प्रताप पंच हैं. उन्होंने मीडिया को बताया कि इस गांव से मंत्री भारत सिंह कुशवाहा को पिछले विधानसभा चुनाव में पर्याप्त वोट नहीं मिले थे. उन्हें सिर्फ 150 वोट ही मिले थे. जिससे वे नाराज हो गए और अब हम गांव में किसी भी काम के लिए जाते हैं, वे उसे कराते नहीं हैं. गांव में एक मिडिल स्कूल है लेकिन आगे की पढ़ाई के लिए गांव की बालिकाओं को गांव से बाहर जाने को मजबूर होना पड़ता है. हमारी हाईस्कूल की मांग लंबे समय से पेंडिंग रखी गई है. जब हमने भंडारे में शामिल होने आए मंत्री से दोबारा इस डिमांड को लेकर बात की तो उन्होंने फिर से वहीं 150 वोट मिलने की बाद दोहरा दी. जिससे नाराज जनता ने उनके खिलाफ नारेबाजी कर अपना विरोध जताया.

स्वागत कर रहे समर्थकों के बीच पहुंचे ग्रामीण और करने लगे नारेबाजी
मध्यप्रदेश सरकार में भारत सिंह कुशवाह के पास हॉर्टीकल्चर विभाग के राज्य मंत्री का स्वतंत्र प्रभार है. वे गांव में  पहुंचे ही थे और उनके समर्थक उनका स्वागत करने की तैयारी कर रहे थे कि तभी कई ग्रामीण उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे. इस बीच मंत्री भारत सिंह कुशवाहा के समर्थकों और विरोधी ग्रामीणों के बीच बहस भी हुई लेकिन मंत्री भारत सिंह कुशवाहा ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और नारेबाजी को सुनने के बाद उन्होंने सभी को भंडारे में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. जब लोगों का विरोध जारी रहा तो मंत्री वहां से निकल गए.

मंत्री बोले, भीम आर्मी से जुड़े लोगों ने की नारेबाजी, ग्रामीण नहीं हैं नाराज
इस पूरे विवाद के बाद मंत्री भारत सिंह कुशवाहा ने कहा ” ग्रामीण मुझसे नाराज नहीं हैं. नाराज होते तो भंडारे के कार्यक्रम में क्यों बुलाते. गांव में कुछ युवक भीम आर्मी से जुड़े हैं और उससे जुड़े ही कुछ लोगों ने इस तरह की नारेबाजी की. वोट कम मिलने को लेकर कोई विवाद नहीं है. गांव और पूरे क्षेत्र की हर मांग को हमारी मध्यप्रदेश सरकार पूरा कर रही है. मैंने इस क्षेत्र में काफी विकास कार्य कराए हैं. “

    follow google newsfollow whatsapp