MP Lok Sabha Elections: कम मतदान से बीजेपी की बढ़ी टेंशन, कमलनाथ ने बता दिया कांग्रेस कितनी सीटों पर भारी!

एमपी तक

27 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 27 2024 6:01 PM)

MP Lok Sabha Elections: पूर्व सीएम कमलनाथ कम वोटिंग के बाद पूरे जोश में हैं. उन्होंने एक्स पर लिखा- लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद स्पष्ट हो गया है कि देश की जनता ने नफरत की राजनीति को नकार दिया है.

दूसरे दौर में हुई कम वोटिंग से कमलनाथ फुल कॉन्फिडेंस.

Lok Sabha Election 2024

follow google news

MP Lok Sabha Elections Votong Percentage: मध्यप्रदेश में दूसरे चरण की 6 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया गया. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, शाम 6 बजे तक प्रदेश में सिर्फ 58.35% वोट पड़े हैं. इससे सबसे ज्यादा टेंशन बीजेपी हो रही है. दरअसल, ये आंकड़ा पहले फेज से काफी कम है. सबसे अधिक मतदान होशंगाबाद सीट पर 73 फीसदी हुआ है. वहीं, सबसे कम वोटिंग रीवा लोकसभा सीट पर हुई है.

यह भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश में दूसरे चरण में हुई कम वोटिंग से पूर्व सीएम कमलनाथ काफी खुश हैं और उन्होंने बता दिया है कि कांग्रेस कितनी सीटों पर मजबूत स्थिति में हैं. बता दें कि दूसरे फेज में एमपी की छह सीटों टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद पर वोट पड़े.

पूर्व सीएम कमलनाथ कम वोटिंग के बाद पूरे जोश में हैं. उन्होंने एक्स पर लिखा- लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद स्पष्ट हो गया है कि देश की जनता ने नफरत की राजनीति को नकार दिया है.

ये भी पढ़ें: इंदौर में बीजेपी प्रत्याशी का हो जाता निर्विरोध चुनाव, ऐन मौके पर ऐसे बचे कांग्रेस के अक्षय बम

'इन सीटों पर हम मजबूत'

कमलनाथ ने आगे लिखा- "मध्यप्रदेश की 6 सीटों समेत पूरे देश की 88 सीटों पर कांग्रेस बेहद मज़बूत स्थिति में है. जनता ने कांग्रेस के पांच न्याय का समर्थन कर देश में परिवर्तन के लिए मतदान किया है. कांग्रेस और इसके घटक दलों के समर्थन में मतदान करने के लिये देश/मध्यप्रदेश के मतदाताओं का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं."

अगर वादे पूरे नहीं किए तो जनता उतरेगी सड़क पर: कमलनाथ

एक्स में की गई एक अन्य पोस्ट में कमलनाथ ने कहा- "मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान तत्कालीन बीजेपी सरकार ने गैस सिलेंडर 450 रूपये में देने और लाड़ली बहनों की राशि बढ़ाकर 3000 रूपये करने के वादे किए. पूरे प्रदेश में होर्डिंग, वॉल पेंटिंगऔर अख़बारों के पहले पन्ने पर खूब विज्ञापन छपवाये. जनता के खून पसीने की कमाई से अपने झूठ का जमकर प्रचार किया."

ये भी पढ़ें: MP Lok Sabha Election phase 2: दूसरे चरण में कम वोटिंग BJP लिए खतरे की घंटी? कॉन्फिडेंस में क्यों आ गए कमलनाथ

"आज चुनाव को 4 महीने से अधिक बीत जाने के बाद भी न तो जनता को 450 रूपये में गैस सिलेंडर मिल रहा है, और न ही लाड़ली बहनों को 3000 रूपये महीने मिल रहे हैं. इसी तरह से बीजेपी ने किसानों से झूठ बोलकर गेंहू का समर्थन मूल्य 2700 रुपए प्रति क्विटल और धान का समर्थन मूल्य 3100 रुपए प्रति क्विटल करने की भी बात थी, लेकिन यहां भी किसानों से केवल ठगी ही हुई है."

ये भी पढ़ें: अमित शाह ने बता दिया सांसद केपी यादव के भविष्य का प्लान, चुनाव के बाद मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी?

कहां कितना मतदान हुआ?

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि शाम 6 बजे तक मध्यप्रदेश की टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद की सीटों पर कुल 58.35% ही मतदान हुआ है. टीकमगढ़ में 59.79 प्रतिशत, दमोह में 56.18 प्रतिशत, खजुराहो में 56.44, सतना में 61.87 प्रतिशत, रीवा में सबसे कम 48.67 प्रतिशत और होशंगाबाद में सबसे अधिक 67.16 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp