मुरैना में तेलंगाना एक्सप्रेस की 2 बार टूटी कपलिंग, दो खंड हुई ट्रेन; मचा हड़कंप

हेमंत शर्मा

19 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 19 2023 8:36 AM)

Morena Rail Accident News: मुरैना में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. तेलंगाना एक्सप्रेस की दो बार कपलिंग टूटी. एक बार हेतमपुर रेलवे स्टेशन पर और दूसरी बार मुरैना रेलवे स्टेशन पर कपलिंग टूटी. इस वजह से तेलंगाना एक्सप्रेस दो भागों में बंट गई. गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. […]

mptak
follow google news

Morena Rail Accident News: मुरैना में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. तेलंगाना एक्सप्रेस की दो बार कपलिंग टूटी. एक बार हेतमपुर रेलवे स्टेशन पर और दूसरी बार मुरैना रेलवे स्टेशन पर कपलिंग टूटी. इस वजह से तेलंगाना एक्सप्रेस दो भागों में बंट गई. गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. कपलिंग को जोड़ा गया, जिसके बाद ट्रेन रवाना हुई. हालांकि इस वजह से ट्रेन तकरीबन 4 घंटे लेट हो गई.

यह भी पढ़ें...

दरअसल बुधवार की रात को दिल्ली से चलकर हैदराबाद जा रही तेलंगाना एक्सप्रेस 12724 जब मुरैना के हेतमपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो यहां उसकी कपलिंग टूट गई. ट्रेन के एसी कोच A1 और एसी कोच बी 7 के बीच की कपलिंग टूट गई. इस वजह से ट्रेन दो भागों में बंट गई. ट्रेन को दो भागों में बंटते देख यात्रियों में हड़कंप मच गया और यात्री जल्दी-जल्दी ट्रेन से नीचे उतरे. इसके बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई.

तस्वीर: हेमंत शर्मा, एमपी तक

कपलिंग टूटने से गाड़ी दो भागों में बंट गई, लोग ट्रेन से उतरकर भागने लगे
यात्रियों के सहयोग से बड़ी मुश्किल से कपलिंग को जोड़ा गया और ट्रेन मुरैना रेलवे स्टेशन पर पहुंची, लेकिन मुरैना रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद एक बार फिर से कपलिंग टूट गई. लगातार दो बार कपलिंग टूटने से रेलवे डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया. हालांकि बाद में यहां एक बार फिर से कपलिंग को जोड़ा गया और ट्रेन को रवाना किया गया. इस पूरे घटनाक्रम की वजह से ट्रेन तकरीबन 4 घंटे लेट हो गई. गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. अगर चलती ट्रेन में यह कपलिंग टूट जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

इस पूरे घटनाक्रम की पुष्टि झांसी मंडल के रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने आजतक से की है. मनोज कुमार सिंह ने फोन पर बताया कि 2 बार कपलिंग टूटने की घटना हुई थी लेकिन यात्रियों की मदद से कपलिंग को जोड़ा गया और तकरीबन 4 घंटे की देरी से ट्रेन रवाना हुई.

    follow google newsfollow whatsapp