भोपाल में करणी सेना का आंदोलन खत्म, आरक्षण समेत 4 मांगों पर कोई चर्चा नहीं

सुमित पांडेय

• 08:13 AM • 12 Jan 2023

Karni Sena Movement: राजधानी भोपाल में चल रहा करणी सेना का आंदोलन खत्म हो गया है, आरक्षण समेत 4 मांगों पर कोई चर्चा नहीं हुआ. जबकि 18 मांगों पर सरकार के साथ सहमति बन गई है. सरकार ने 18 मांगों पर कमेटियां बनाने की बात कही है. सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने आंदोलन प्रमुख […]

Karni Sena Movement, MP News, Arvind Bhardauria

Karni Sena Movement, MP News, Arvind Bhardauria

follow google news

Karni Sena Movement: राजधानी भोपाल में चल रहा करणी सेना का आंदोलन खत्म हो गया है, आरक्षण समेत 4 मांगों पर कोई चर्चा नहीं हुआ. जबकि 18 मांगों पर सरकार के साथ सहमति बन गई है. सरकार ने 18 मांगों पर कमेटियां बनाने की बात कही है. सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने आंदोलन प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर को माला पहनाया और जूस पिलाकर आंदोलन समाप्त कराया.

यह भी पढ़ें...

मंत्री अरविंद भदौरिया ने जीवन सिंह शेरपुर और अन्य को जूस पिलाकर उपवास तुड़वाया, इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ हुआ और इसके बाद सभी लोग अपने अपने घर लौट गए. भोपाल में रविवार से करणी सेना बड़ा आंदोलन चल रहा था.

22 सूत्रीय मांगों को लेकर भोपाल पहुंचे थे क्षत्रिय
करणी सेना के पदाधिकारियों का आमरण अनशन भाजपा सरकार के लिए सिरदर्द बनता जा रहा था. ग्राम स्तर पर भी करणी सेना के कार्यकर्ता अब भाजपा विधायकों को सड़कों पर उतर रहे थे. वह अपनी बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाने का निवेदन धमकी भरे अंदाज़ में कर रहे है. भोपाल के साथ ही इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेटर्स समिट के खिलाफ भी करणी सेना ने आक्रोश जताया था और नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया था.

बुधवार को करणी सैनिकों ने हाटपीपल्या विधायक मनोज चौधरी के देवास में स्थित कार्यालय पहुंचे और विधायक का घेराव कर जमकर नारेबाजी की थी. इस तरह से पूरे प्रदेश में धीरे-धीरे आंदोलन फैल रहा था.

    follow google newsfollow whatsapp