गोविंद सिंह का शिवराज सरकार पर तीखा हमला, कहा- ये विकास यात्रा नहीं, विनाश यात्रा है…

सर्वेश पुरोहित

22 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 22 2023 4:00 PM)

MP Politics: मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने बीजेपी की विकास यात्रा पर कई सवाल उठाए हैं. नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने विकास यात्रा को ‘विनाश यात्रा’ बताते हुए कहा है कि आज प्रदेश का हर व्यक्ति लगभग ₹45000 के कर्ज में डूबा हुआ है. और मध्य प्रदेश की सरकार कर्ज […]

Dr.Govind Singh mp congress mp political news mp news

Dr.Govind Singh mp congress mp political news mp news

follow google news

MP Politics: मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने बीजेपी की विकास यात्रा पर कई सवाल उठाए हैं. नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने विकास यात्रा को ‘विनाश यात्रा’ बताते हुए कहा है कि आज प्रदेश का हर व्यक्ति लगभग ₹45000 के कर्ज में डूबा हुआ है. और मध्य प्रदेश की सरकार कर्ज पर कर लेती चली जा रही है. जिसे विकास का नाम दिया जा रहा है. सही मायने में तो सरकार उधार का सिंदूर लेकर सुहागन बनी हुई है.

यह भी पढ़ें...

गोविंद सिंह ने सत्तारूढ़ बीजेपी की सरकार पर आरोप लगाया है कि प्रदेश में घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं. किसी पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही और डंका पीट रहे हैं विकास का. मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है कि सरकार विपक्ष से सवाल कर रही है. 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जनता ने भाजपा की 18 वर्षों से चल रही सरकार का काम भी देखा है. और कांग्रेस की 15 महीनों की सरकार का भी. जब भाजपा ने विकास किया है तो जनता को बताने की जरूरत क्यों पड़ गई है. जबकि जहां जहां विकास यात्रा जाती है. वहां भाजपा नेताओं को मुंह की खानी पड़ती है. भाजपा के नेता ही विकास यात्रा की दुर्गति कर रहे हैं. प्रदेश का युवा बेरोजगार, महिलाओं के साथ हिंसा का ग्राफ बढ़ता है जा रहा है और सरकार विकास यात्रा निकाल रही है. यह विकास यात्रा नहीं विनाश की यात्रा है.

ये भी पढ़ें: आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया के बिगड़े बोल, CM शिवराज को कह दिया नालायक…

भाजपा सरकार विधानसभा में नहीं देती है सवालों के जवाब
डॉक्टर गोविंद सिंह ने यह भी कहा कि 15वीं विधानसभा में भाजपा सरकार ने विधायकों द्वारा पूछे गए 500 से अधिक प्रश्नों के जवाब तक नहीं दिए हैं. मुख्यमंत्री भी विपक्ष से सवाल पूछ रहे हैं यह एक हास्यास्पद स्थिति है. जबकि मुख्यमंत्री द्वारा की गई 163 घोषणाओं का क्रियान्वयन तो दूर उन्हें नस्तीबद्व कर बंद कर दिया गया है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार विकास यात्रा निकाल रही है, जिसे लेकर भाजपा के मंत्री और विधायकों को कई जगह पर विरोध का सामना करना पड़ा है. कई जगह कांग्रेस ने भी काले झंडे दिखाए हैं, वहीं कई जिलों में ग्रामीणों ने विकास यात्रा को गांव में नहीं घुसने दिया.

ये भी पढ़ें: BJP के पूर्व मंत्री दीपक जोशी का दर्द छलका, सोशल मीडिया पर डाली तंज भरी ‘पोस्ट’

    follow google newsfollow whatsapp