MP के शिवपुरी से गुजरा कुख्यात आरोपी अतीक का काफिला, अब पहुंचेगा UP

प्रमोद कारपेंटर

12 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 12 2023 4:21 AM)

Atiq Ahmed News: उत्तर प्रदेश पुलिस कुख्यात आरोपी अतीक अहमद को गुजरात से लेकर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज ले जा रही है. इस बीच अतीक का काफिला मध्यप्रदेश के शिवपुरी से गुजरा. उमेश पाल हत्याकांड के कुख्यात आरोपt अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल से लेकर प्रयागराज ले जाया जा रहा है. इस […]

Atiq Ahmed, UP News, MP News, Madhya Pradesh

Atiq Ahmed, UP News, MP News, Madhya Pradesh

follow google news

Atiq Ahmed News: उत्तर प्रदेश पुलिस कुख्यात आरोपी अतीक अहमद को गुजरात से लेकर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज ले जा रही है. इस बीच अतीक का काफिला मध्यप्रदेश के शिवपुरी से गुजरा. उमेश पाल हत्याकांड के कुख्यात आरोपt अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल से लेकर प्रयागराज ले जाया जा रहा है. इस बीच उसका काफिला गुजरात के अहमदाबाद, फिर राजस्थान से होते हुए मध्य प्रदेश से गुजरा और अब उत्तर प्रदेश पहुंचेगा.

यह भी पढ़ें...

कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी अतीक अहमद को प्रयागराज ले जाया जा रहा है. पुलिस के वाहनों से घिरा हुआ अतीक का काफिला सुबह करीब 6 बजे शिवपुरी से गुजरा. गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा 26 मार्च को भी अतीक अहमद को अदालत में पेश करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर से प्रयागराज जिला ले जाया गया था.

शिवपुरी के बाद यूपी पहुंचेगा
अतीक अहमद का काफिला सुबह करीब 6 बजे शिवपुरी से गुजरा. शिवपुरी से होते हुए अतीक अहमद उत्तरप्रदेश के झांसी में एंटर करेगा, इसके बाद प्रयागराज पहुंचेगा. आपको बता दें कि अतीक अहमद को गिरफ्तार कर गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती केंद्रीय जेल में रखा गया है. कोर्ट में पेशी के लिए उसे प्रयागराज ले जाया जा रहा है. वह उमेश पाल हत्याकांड में मुख्य आरोपी है.

2006 में की थी हत्या
28 मार्च को अदालत ने उसे 2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी. अतीक के साथ उसका भाई अशरफ भी आरोपी है. 24 फरवरी 2006 को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में स्थित उनके घर के बाहर गोली मारकर उमेश पाल और उनके दो पुलिस सुरक्षा गार्ड की हत्या दी थी. इसके बाद उमेश पाल की पत्नी जया पाल द्वारा मामले की शिकायत दर्ज की गई थी. शिकायत के आधार पर अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, सहयोगियों गुड्डू मुस्लिम और गुलाम एवं 9 अन्य के खिलाफ फरवरी में मामला दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक पज्जन के ऊपर 50 लाख की धोखाधड़ी का आरोप, UP की नोएडा पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

    follow google newsfollow whatsapp