DB मॉल के खाने में मिला कीड़ा, कलेक्टर ने लिया एक्शन; तुरंत निलंबित किया फूड लाइसेंस

रवीशपाल सिंह

11 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 11 2023 1:01 PM)

Bhopal News: भोपाल में नए कलेक्टर आशीष सिंह के आते ही मिलावट से मुक्ति अभियान तेज हो गया है. इसी कड़ी में आज डीबी मॉल में स्थित ‘बरकोस’ रेस्टोरेंट का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया. दरअसल इस रेस्टोरेंट के खाने में केंचुआ मिला था, जिसका वीडियो ग्राहक ने बना लिया. इसके बाद मामले की शिकायत […]

Bhopal News, Collector, MP News, Madhya Pradesh

Bhopal News, Collector, MP News, Madhya Pradesh

follow google news

Bhopal News: भोपाल में नए कलेक्टर आशीष सिंह के आते ही मिलावट से मुक्ति अभियान तेज हो गया है. इसी कड़ी में आज डीबी मॉल में स्थित ‘बरकोस’ रेस्टोरेंट का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया. दरअसल इस रेस्टोरेंट के खाने में केंचुआ मिला था, जिसका वीडियो ग्राहक ने बना लिया. इसके बाद मामले की शिकायत की गई, जिस पर तुरंत एक्शन लेते हुए लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

भोपाल जिले में कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशन में “मिलावट से मुक्ति अभियान ” निरंतर जारी है. अभियान के अंतर्गत मिलावटी ओर असुरक्षित खाद्य सामग्री विक्रय करने वालो के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जा रही है. आज MP नगर में DB मॉल स्थित रेस्टोरेंट (Bercos) में अलाकृटि के खाने में केंचुआ मिला. जिसके बाद तत्काल रूप से उसका फ़ूड लाइसेंस निरस्त कर दिया गया.

खाने में मिला था केंचुआ
एक ग्राहक को बरकोस रेस्टोरेंट का खाना खाते हुए केंचुआ मिला था. जिसका उसने तुरंत वीडियो बना लिया. इसके बाद इस मामले की शिकायत खाद्य सुरक्षा विभाग को थी. शिकायतकर्ता के वीडियो के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए खाद्य विभाग के अधिकारी देवेन्द्र कुमार वर्मा ने निरीक्षण के निर्देश दिए. पहले निरीक्षण किया गया, जिसमें खाद्य सुरक्षा विभाग की गाइडलाइन्स का पालन नहीं किए जाने के ऊपर कार्रवाई करते हुए फूड लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है.

‘ठेका कॉफी’ पर कार्रवाई
इसी कड़ी में 10 नंबर स्टॉप पर बिना पैकिंग डेट और बिना लेबल के कॉफी परोसने वाले ‘ठेका कॉफी’ के संचालक के विरुद्ध भी बड़ी कार्रवाई की गई है. इस मामले पर गंभीर एक्शन लेते हुए खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. ठेका कॉफी से मिल्क शेक और कॉफ़ी के सैंपल जप्त किये गए हैं. इस मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल प्रकरण दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: MP का गौरव बढ़ाने वाली तनिष्का ने पीएम मोदी से की मुलाकात, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

    follow google newsfollow whatsapp