अपना मध्यप्रदेश राजनीति

मोहन भागवत के बयान से शिवराज के गृह जिले में ब्राह्मण नाराज, बोले- माफी मांगें भागवत

Mohan Bhagwat Statement Controversy : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर ब्राह्मण समाज नाराज है. यहां पर अखंड ब्राह्मण समाज अध्यक्ष के नेतृत्व में बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर जमकर नारेबाजी की और धरना […]
Updated At: Feb 10, 2023 20:27 PM
Brahmins of Shivraj home district angry Mohan Bhagwat statement Bhagwat should apologize
ब्राह्मण समाज के लोगों ने नारेबाजी की और ज्ञापन सौंपा. फोटो- नवेद जाफरी

Mohan Bhagwat Statement Controversy : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर ब्राह्मण समाज नाराज है. यहां पर अखंड ब्राह्मण समाज अध्यक्ष के नेतृत्व में बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर जमकर नारेबाजी की और धरना प्रदर्शन किया. साथ ही आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से माफी की मांगने की शर्त भी लगाई. समाज के लोगों ने धमकी भरे अंदाज में कहा- अगर भागवत ने माफी नहीं मांगी तो मध्य प्रदेश के भाजपा को नुकसान हो सकता है.

मिली जानकारी के मुताबिक, आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत के द्वारा विगत दिनों ब्राह्मण समाज को लेकर दिए बयान पर आक्रोश थमने का नाम नही ले रहा है. सीएम शिवराज के गृह जिले सीहोर की तहसील आष्टा में ब्रह्मण समाज ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए उनसे माफी की मांग की है. बड़ी संख्या में तहसील पहुंचे अखंड ब्राह्मण समाज के लोगों ने तहसील में मोहन भागवत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की उन्होंने मोहन भागवत माफी मांगे की जमकर नारे लगाए साथी राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।

ब्राह्मण समाज का कहना है कि मोहन भागवत अपने बयान को लेकर माफी मांगे उनके इस बयान से ब्राह्मण समाज को बहुत आहत और दुखी है. वह अपने बयान को वापस ले और दिए गए बयान को लेकर माफी मांगे वरना आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: मोहन भागवत से नाराज ब्राह्मण संगठन, अब महाकाल मंदिर के पुजारी ने पत्र लिखकर पूछे सवाल

ब्राह्मण समाज आहत है…
अखंड ब्राह्मण समाज के जिला अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने मीडिया को बताया की विगत दिनों आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत के द्वारा ब्राह्मण समाज को लेकर बयान दिया गया था, जिसको लेकर ब्राह्मण समाज को बहुत आहत हुआ. ब्राह्मण समाज उनके बयान की निंदा करता है. हम उनसे मांग करता है कि वह अपने बयान को वापस लें. और माफी मांगे नहीं तो जिस तरह से मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के ‘माई का लाल’ वाले बयान के बाद विरोध हुआ सरकार को नुकसान उठाना पड़ा था. इसी तरह राजनीति में फिर बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ेगा.

इस पूरे मामले को लेकर आष्टा तहसीलदार शैलेंद्र द्विवेदी ने मीडिया को बताया कि अखंड ब्राह्मण समाज आष्टा के द्वारा एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम दिया गया है. जिसमें ब्राह्मण समाज के खिलाफ कुछ ऐसे शब्द कहे जाने की बात लिखी गई है जिससे समाज को आहत हुआ है. ज्ञापन को हमने आगे प्रेषित कर दिया है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में