mptak
Search Icon

घंटों का समय अब मिनट्स में! MP में शुरू होने जा रही Air-Taxi सर्विस, जानें कितना होगा किराया

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश में आज होगी हवाई टैक्सी की शुरूआत
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है, बीजेपी की पूरी कोशिश है कि इस बार 29 में से 29 सीट अपने पाले लाई जाएं. यही कारण है कि जनता को अपने पक्ष में लाने के सीएम मोहन यादव भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. डॉ. मोहन लगातार नई नई योजनाओं की शुरूआत कर रहे हैं, पिछले सप्ताह एयर एम्बुलेंस सेवा की शुरूआत के बाद आज सीएम एक और बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा और पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा का शुभारंभ करने जा रहे हैं. 

जानकारी के मुताबिक सीएम डॉ. मोहन यादव भोपाल स्थित स्टेट हैंगर भोपाल से आज दोपहर 12.30 बजे एयर टैक्सी सेवा का शुभारंभ करेंगे. इस एयर टैक्सी की शुरूआत से प्रदेश के पर्यटक स्थलों को हवाई मार्ग से जोड़ना आसान होगा.

 

हवाई मार्ग से क्या होगा फायदा?    

एयर टैक्सी की शुरुआत तीन एयर क्रॅाफ्ट के द्वारा की जाएगी. इसमें 6 सीटर और 8 सीटर एयरक्रॉफ्ट शामिल हैं. बता दें कि इसमें दूरी के हिसाब से किराया तय किया जाएगा. एयर टैक्सी की शुरुआत होने के बाद जहां एक तरफ पर्यटकों को सफर करने में आसानी होगी, वहीं दूसरी तरफ पर्यटन क्षेत्र में भी बढ़ावा मिलेगा. 

कितना रहेगा किराया?

फलायओला कंपनी के तीन एयर क्रॉफ्ट का वॉटर एयर कैनन से स्वागत किया जाएगा. जानकारी के अनुसार हवाई टैक्सी का न्यूनतम किराया तीन हजार रुपये तक रह सकता है. हालांकि ये दूरी के हिसाब से बढ़ता जाएगा. अभी इसको लेकर कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT