mptak
Search Icon

'ये भ्रष्टाचार को दबाने का तरीका है', वल्लभ भवन में लगी भीषण आग पर दिग्विजय सिंह ने किया सनसनीखेज दावा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

वल्लभ भवन में लगी आग पर विपक्ष हमलावर
fire_in_vallabh_bhavan
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंत्रालय वल्लभ भवन में शनिवार को भीषण आग लग गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीमें आग बुझाने के काम में जुट हुई हैं. लेकिन आग पर काबू न पाते देख अब भारतीय सेना के जवानों की मदद ली जा रही है. सेना के जवान अपनी दमकल गाड़ियां लेकर वल्लभ भवन पहुंचे हैं. सचिवालय की तीसरी मंजिल पर आग लगी है. बता दें कि सतपुड़ा भवन के बाद सरकार की सबसे महत्वपूर्ण इमारत में भीषण आग लगी है. यही कारण है कि आग बुझाने के लिए आस- पास के जिलों से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई जा रही हैं. वहीं इस पूरे मामले पर अब कांग्रेस भी सामने आ गई है. आग लगने के बाद कांग्रेस ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. 

CM मोहन बोले ऐसी घटना दोबारा न हो

राजधानी के वल्लभ भवन राज्य सचिवालय में आग लगने की घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है. कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने मुख्य सचिव को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा है. घटना की विस्तृत जानकारी इकट्ठा जाएगी. मुझे यह भी बताया गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है. हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं, कि ऐसी कोई घटना  दोबारा न हो...मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी.  

आग लगने के बाद विपक्ष हमलावर

वल्लभ भवन में आग लगने के बाद विपक्ष यानि कि कांग्रेस बीजेपी पर आरोप लगा रही है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने यह आग लगी नहीं है बल्कि लगाई गई है. यह एक सेाची समझी साजिस के तहत आग लगाई गई है. तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा "आग भ्रष्टाचार के प्रकरणों को दबाने का तरीका है" इसीलिए इसे अपनाया गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

DCP ने बताया आग पा पाया जा रहा काबू

जोन-2 DCP श्रद्धा तिवारी ने बताया, फोर्स तुरंत यहां पहुंच गई थी. जितने भी फायर ब्रिगेड हैं उनको बुला लिया गया है. दूसरी और तीसरी मंजिल की आग पर काबू पा लिया गया है. चौथे मंजिल पर आग बुझाने की कोशिश जारी है. SDRF की टीम अंदर गई हुई है. अगर अंदर कोई भी अंदर फंसा होगा तो उसको निकालने की कार्रवाई जारी है. अभी आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है. आपको बता दें शुरूआत में आग तीसरी मंजिल पर लगी थी, जो बाद में फैलती गई, और उसके कई मंजिलों को अपनी जद में ले लिया. 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

इससे पहले, पिछले साल जून माह में मध्य प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी दफ्तर सतपुड़ा भवन में भी आग लग गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि आग कि आग लगने से 12 हजार से ज्यादा अहम फाइलें स्वाहा हो गई थीं.  मतलब राज्य निदेशालय के लगभग 80 फीसदी दस्तावेज खाक हो गए. आग लगने के समय भवन के अंदर एक  हजार से ज्यादा लोग थे, लेकिन उन्होंने समय रहते बाहर निकलकर अपनी जान बचा ली थी. 

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT