mptak
Search Icon

MP Weather: तापमान बढ़ने से बढ़ा गर्मी का अहसास, नए सिस्टम से 16 मार्च के बाद बदलेगा मौसम

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP_Weather_Update
MP_Weather_Update
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में अब मौसम करवट बदलने लगा है. यही कारण है कि लगातार तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जिसकी वजह से अब लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के 5 शहरों का तापमान 36 डिग्री के पार चला गया. तो वहीं मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटो के अंदर एक बार फिर प्रदेश का मौसम बदलने जा रहा है.

 

एमपी मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी से आ रही हवाओं से नमी आ रही है. जिसके कारण पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश के आसार बने हुए हैं. पूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी नमी आ रही है, जिससे बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग की माने तो 16 मार्च को राजधानी भोपाल सहित जबलपुर संभाग के जिलों में बादल-वर्षा के आसार है.

कैसा रहा जिलों का हाल

पिछले 24 घंटे की बात करें तो मध्य प्रदेश के लगभग सभी शहरों के तापमान में बढ़ोतरी हुई. इसमें नरसिंहपुर, मंडला और सिवनी में दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. इसमें सबसे ज्यादा गर्म जिले मंडला और सिवनी रहा में दर्ज किया गया है. इन जिलों का टेम्प्रेचर 36.6 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि भोपाल में 34.6 डिग्री, इंदौर में 33.2 डिग्री, ग्वालियर में 31.9 डिग्री, जबलपुर में 34.2 डिग्री, उज्जैन में 33.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा प्रदेश के लगभग सभी शहरों का तापमान 31 डिग्री के पार ही रहा है. 
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT