mptak
Search Icon

सीबीआई ने मध्यप्रदेश में NHAI के रिश्वतखोर अधिकारियों के ठिकानों पर मारे छापे, रातभर से एक्शन जारी

लोमेश कुमार गौर

ADVERTISEMENT

CBI raid, CBI raid in Madhya Pradesh, MP News, MP Police, MP Crime
CBI raid, CBI raid in Madhya Pradesh, MP News, MP Police, MP Crime
social share
google news

CBI raid in Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के हरदा जिले में सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इण्डिया यानि NHAI के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है. हरदा स्थित कार्यालय में देर रात से कार्रवाई जारी है. हरदा में भोपाल के अलावा दिल्ली की टीम भी संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रही है. सूत्रों के मुताबिक कार्रवाई रिश्वत के लेनदेन से जुड़ा है.

मध्यप्रदेश के हरदा जिले में सीबीआई (CBI) द्वारा छापामार कार्रवाई की गई है. टीम ने हरदा में पदस्थ नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के डीजीएम सहित कुछ अन्य अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने हरदा के अलावा भोपाल सहित अन्य स्थानों पर भी कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक बृजेश कुमार साहू हरदा में डिप्टी जनरल मैनेजर एंड प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआई हैं. दिल्ली और भोपाल से आई सीबीआई की टीम ने हरदा के अमरलोक कॉलोनी स्थित दफ्तर पहुंचकर रविवार रात को कार्रवाई की.

सीबीआई के अधिकारियों ने मीडिया से कुछ बात नहीं की, लेकिन सूत्रों से पता चला कि 1 करोड़ 10 लाख रूपये की रिश्वत का मामला है. जिसमें हरदा में पदस्थ डिप्टी जनरल मैनेजर एंड प्रोजेक्ट डायरेक्टर NHAI के मकान और आफिस में छापामार कारवाई की है. इस कार्रवाई में दिल्ली के साथ ही भोपाल की टीम संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रही है. देर रात तक आफिस में रहकर टीम द्वारा दस्तावेज खंगाले जा रहे है. सूत्रों की माने तों सड़क निर्माण की NOC (एन ओ सी और बिल के भुगतान के लिए रिश्वत का मामला है.

कौन दे रहा था करोड़ों में रिश्वत?

इस पूरे मामले में बड़ा सवाल यह है कि आखिर वो कौन सा व्यापारी या ठेकेदार है जो करोड़ों रुपए में एनएचएआई के अधिकारियों को रिश्वत दे रहा था. इस मामले में भोपाल की एक निजी कंपनी का नाम सामने आया है. कंपनी के प्रमुख पदाधिकारियों को भी सीबीआई ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है और उनसे पूरे मामले को लेकर सीबीआई के अफसर लगातार पूछताछ कर रहे हैं. मामले को लेकर सीबीआई की जांच अभी भी जारी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- ग्वालियर: BJP प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के जुलूस में फायरिंग से हड़कंप, एक युवक घायल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT