AI से निकाली बेटी की आवाज और बिजनेसमैन से ऐंठ लिए लाखों रुपये, ठगी का हैरान कर देने वाला मामला

ADVERTISEMENT

Cyber Crime
Cyber Crime
social share
google news

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन से ऑनलाइन ठगी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आरोपी ने CBI अधिकारी बनकर उद्योगपति की बेटी का AI के माध्यम से वॉइस क्लोन तैयार किया. इसके बाद परिजन को ढाई घंटे तक कॉल पर बिजी रखा और 50 हजार रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. मामले की शिकायत इंदौर क्राइम ब्रांच से की गई है. 

जानकारी के मुताबिक श्रीनाथ कॉलोनी में रहने वाले उद्योगपति श्याम भण्डारी को 14 मार्च की सुबह 8:30 बजे व्हाट्सएप से कॉल आया कि हम CBI से बोल रहे हैं. आपकी बेटी कुछ सहेलियों के साथ पकड़ी गई हैं. कॉल आने के दौरान उद्योगपति ने फोन स्पीकर पर डाल रखा था. इस दौरान उनकी पत्नी ममता भंडारी ने अपनी बेटी के पकड़े जाने बात सुनी, तो वह घबरा गई. 

'बेटी के कॉल रिसीव न करने पर परिजन डरे'

उद्योगपति ने जब पूछा कि क्या हुआ है, तो उन्होंने कहा आपकी बेटी और उसकी तीन फ्रेंड ने कुछ फ्रॉड किया है. हमने उसे अरेस्ट किया है और वो अभी हमारे अंडर में है. इसके बाद कहा कि हम मामला यहीं रफा-दफा कर देंगे. इस दौरान ममता भंडारी ने अपनी बेटी को कॉल किया, तो ठगों ने ये करने से उन्हें रोक दिया. फिर भी उन्होंने साहस दिखाया और बेटी को दो बार कॉल किया. जब बेटी ने कॉल रिसीव नहीं किया, तो समझ गई कि बेटी किसी किसी मुसीबत में है. 

'परिवार को करीब ढाई घंटे तक फोन पर रखा बिजी'

 आरोपियों ने AI के माध्यम से बेटी के चीखने की आवाज मां को सुना दी. फिर क्या था परिवार घबरा गया और ताबड़तोड़ अपने भतीजे आकाश भंडारी से कहा कि इस नंबर पर 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दो. बता दें कि आरोपियों ने उद्योगपति के परिवार को करीब ढाई घंटे तक फोन पर बिजी रखा और किसी से बात नहीं करने दी. लगातार पैसों की डिमांड करता रहा, जैसे ही पैसे ट्रांसफर हो गए, तो 7 हजार और मांगे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इंदौर के एक रिश्तेदार को हॉस्टल भेजा'

इधर व्यापारी के भतीजे आकाश भंडारी के मोबाइल की बैटरी डिस्चार्ज होने के चलते मोबाइल बंद हो गया और 70000 रुपये का दूसरा ट्रांजैक्शन नहीं हो पाया. फिर श्याम भंडारी की पत्नी ने इंदौर के एक रिश्तेदार को हॉस्टल भेजा और बेटी से बात की. इसके बाद उन्हें बेटी के सुरक्षित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद उन्हें समझ आया कि उनके साथ फ्रॉड हुआ है. आपको बता दें AI की मदद से फ्रॉड का पहला मामला नहीं देश भर के कई इलाकों से ऐसी खबरे सामने आ रही हैं, जिसमें परिवार को डरा धमकाकर पैसों की ऑनलाइन लूट की जा रही है. 

मामले में क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी ने कही ये बात

इंदौर क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि 50000 के साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. फरियादी है खरगोन के रहने वाले हैं और बच्ची इंदौर के हॉस्टल में पढ़ रही है. लड़की के पेरेंट्स के पास फोन आया कि हमने तुम्हारी बेटी को लिया है. इसके बाद 50 हजार रुपये की मांग की और बच्ची की रोती हुई आवाज सुनाई. मामले में कंप्लेंट रजिस्टर की गई है. जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा. 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT