आपका जिला मुख्य खबरें शहडोल

कलेक्टर के सामने छलका पिता का दर्द, बोला- मेरी बेटी दर्द से तड़पती रही पर किसी डॉक्टर ने नहीं सुनी

Betul News: मध्य प्रदेश के बैतूल में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की पोल उस समय खुल गई. जब अपनी 6 साल की बीमार बच्ची को इलाज ना मिलने पर ड्रिप लगी हालत में पिता गोदी में उठा कर कलेक्टर के सामने ले गया. पिता ने कलेक्टर से कहा बोला बेटी तड़प रही है और इलाज करने वाले डॉक्टर कल से अभी तक नहीं आए. कलेक्टर ने तत्काल डॉक्टर को फोन लगाकर बच्ची का अच्छे तरीके से इलाज करने के निर्देश दिए.

बैतूल जिला अस्पताल की हालत कितनी बदतर है. यह इस तस्वीर में साफ देखी जा सकती है. गुरुवार को बीमार बेटी जिसके हाथ मे ड्रिप लगी हुई हैं, और मजबूर पिता गोदी में उठा कर बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस के चेंबर में लेकर पहुंचा. बीमार बेटी गोद में थी और पीछे एक बच्चा बॉटल पकड़े हुए था और मां बाजू में थी.

ये भी पढ़ें: MP Board Results 2023: कॉमर्स में टॉप करने वाली खंडवा की अनी ने बताया सक्सेस का बड़ा फाॅर्मूला

बच्ची को पेट में दर्द के बाद कराया गया था भर्ती
दरअसल बैतूल के आजाद वार्ड में रहने वाले गुफरान फारुकी की 6 साल की बेटी मिफ्ता फारुखी को पेट में दर्द होने पर बुधवार की रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने बच्ची की जांच की और परिजनों को बताया कि उसे अपेंडिक्स का दर्द है. बच्ची को प्राथमिक उपचार दिया गया. इसके साथ परिजनों को बताया गया कि उसका इलाज जिला अस्पताल के सर्जन डॉ रंजीत राठौर करेंगे.

डॉक्टर बोले- कल आएंगे लेकिन उस वार्ड में देखने नहीं आऊंगा
पिता गुफरान फारूकी का आरोप है, कि कल रात से गुरुवार की दोपहर तक डॉक्टर रंजीत राठौर उनकी बेटी को देखने तक नहीं आए. जिसके बाद उन्होंने डॉ रंजीत राठौर को फोन लगाया तो उन्होंने साफ बोल दिया कि शाम 5 बजे के बाद आएंगे, और जिस वार्ड में बच्ची भर्ती है. वहां नहीं आएंगे बच्ची को दूसरे वार्ड में लेकर आना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: कूनो में 2 और शावकों ने तोड़ा दम, दो महीने में 6 चीतों की गई जान, चिंताजनक है वजह

परिजनों को कलेक्टर से लगानी पड़ी गुहार
डॉक्टर के जवाब से नाराज परिजन बीमार बच्ची को कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस के सामने ले गए. कलेक्टर ने परिजनों को बोला इसकी शिकायत फोन पर भी कर सकते थे. बच्ची को ऐसे लाना ठीक नहीं है. इसके बाद कलेक्टर ने जिला अस्पताल के डॉक्टर को फोन करके बोला इस बच्ची का इलाज अच्छे तरीके से किया जाए. इसके अलावा उन्होंने बच्ची के इलाज की मॉनिटरिंग का कार्य अपने स्टेनो को सौंपा.

कलेक्टर के आदेश के बाद भी नहीं मिला इलाज
इस सब के बावजूद जब बच्ची को फिर से जिला अस्पताल लेकर गए तो लापरवाही का बड़ा आलम देखने को मिला. बच्ची के इलाज की जिम्मेदारी जिस डॉक्टर को सौंपी गई थी. उस डॉक्टर के उल्टे जवाब से परिजन परेशान हो गए और परेशान उन्हें बच्ची को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

ये भी पढ़ें: प्यून के बेटे गौरव का क्या है वो सपना? जिसे पाने के लिए की गई मेहनत ने बना दिया MP का टॉपर

Vindhya Expressway से मिलेगी विंध्य के विकास को रफ्तार, जानें …ताकि कूनो में बची रहे चीतों की जान, लोग अब ‘ऊपर वाले’ की शरण में नए संसद भवन में दिखेगी इंदौर के कलाकार की चित्रकारी, देखें MP से है मशहूर सेलिब्रिटीज का कनेक्शन, जानें कौन किस शहर से है? मादा चीता को तलाशने निकली वन अमले पर चली गोलियां, 4 हुए घायल नए पार्लियामेंट हाउस का है MP से खास कनेक्शन, जानें पूरी कहानी रानी रूपमती और बाज बहादुर की अद्भुत प्रेम कहानी, जानें क्यों रह गई अधूरी? अंतरिक्ष में गूंजेगा ‘जय महाकाल’, बाबा के नाम पर इसराे करेगा ये बड़ा काम इस शादी की सिवनी से US तक चर्चा, पंडित को मिली इतनी दक्षिणा कि.. पिता की बात को बेटे जय ने बनाई ताकत, फिर आई UPSC से ये बड़ी खुशखबरी इस सवाल का जवाब देकर आयशा बनी UPSC की ‘सिकंदर’ कॉमेडी के नए अंदाज में दिखेंगे नवाजुद्दीन, फिल्म पर किया ये खुलासा कॉन्फिडेंस और फोकस से संस्कृति ने पाई बड़ी कामयाबी, जानें सक्सेस मंत्र कांग्रेस की नारी सम्मान योजना, महिलाओं का फायदा या वोट की राजनीति, जानें पत्नी की मोहब्बत में पति ने किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा चर्चा MP की ये IFS अफसर चर्चा में, किया ऐसा काम, लोग बोले- बेटी बहादुर है.. बाजीराव की मस्तानी के पिता थे महान प्रतापी राजा, क्या आप जानते हैं? ये है MP का स्विट्जरलैंड, प्राकृतिक नजारे देख दिल हो जाएगा बाग-बाग केरल स्टोरी और हिन्दू राष्ट्र पर जया किशोरी ने कह दी बड़ी बात, जानें सलकनपुर देवी महालोक का खूबसूरत मॉडल आया सामने, आपने देखा क्या?