कांग्रेस सरकार गिराने को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऐसा क्या कह दिया कि भड़क गए दिग्गी राजा?

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया
दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया
social share
google news

Guna Loksabha Seat: सिंधिया और राघोगढ़ राजपरिवार के बीच की अदावत किसी से छुपी नहीं है. लोकसभा चुनाव के दौरान एक बार दोबारा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ बयानबाज़ी करते हुए मिस्टर बंटाधार कहा है. प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल गुना सीट पर सियासी बयानबाजी बढ़ गई है. बीते दिन केंद्रीय मंत्री और गुना से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने कांग्रेस छोडने के पीछे के कई कारण गिनाए थे. जिनमें उन्होंने कहा था कि अगर सरकार नहीं बदलता तो लाडली बहनों को मिल रहे पैसे कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जेब में होते. इस बयान पर अब पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पलटवार किया है. 

क्या सिंधिया का पूरा बयान?

ज्योतिरादित्य सिंधिया कई बार मंचों से सरकार गिराने की बात कह चुके हैं. मसलन हर बार ही वो अपने सरकार गिराने वाले फैसले को मंच से खुद के ही मुंह से सही ठहराते नजर आते हैं. ठीक ऐसा ही इस बार हुआ है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जनसभा को संबोधित करते  कहा, "मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को 1250 रुपये मिल रहे हैं. अगर मैं सरकार नहीं बदलता तो वह पैसे आज कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जेब में होते, अगर सरकार नहीं बदलता, तो किसान को किसान सम्मान निधि के 6,000 रुपये मध्य प्रदेश की सरकार से नहीं मिल पाते. भारत को विकास और प्रगति के पथ पर चलाने के लिए हमें प्रधानमंत्री मोदी के हाथों को और मजबूत करना होगा." \

ये भी पढ़ें:कांग्रेस छोड़ BJP में जाएंगे विधायक राम निवास रावत? पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने कर दिया बड़ा खुलासा

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सिंधिया पर दिग्विजय का पलटवार

सिंधिया की बयानबाजी पर अक्सर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ही पलटवार करते हैं, बाकि के नेता उनके बयानों को ज्यादा हवा नहीं देते हैं. दिग्विजय सिंह ने इस बार सिंधिया के बयान पर पलटवार करते हुए कहा "सरकार क्यों गिरा दी, ये विषय दूसरा है, लेकिन वे कहते थे कि कर्जा अगर माफ नहीं हुआ तो मैं सड़कों पर उतरूंगा,

लेकिन सड़को पर उतरने के बजाय वे खुद ही  हवाई जहाज में बैठ गए हैं" अब न तो सिंधिया सड़क पर उतर रहे हैं न ही कर्जा माफ हो रहा है. सरकार गिराने का असली कारण सत्ता का लाभ लेना था जो कि वे ले रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कभी बीजेपी को पाकिस्तान की एजेंसी ISI का समर्थक बताया था ...मोदी जी को पूछना चाहिए आखिर सिंधिया जी ने ऐसा क्यों कहा था.

ADVERTISEMENT

तीसरे चरण में 3 दिग्गज चुनावी मैदान में 

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुना, विदिशा और राजगढ़ जैसी हाई-प्रोफाइल सीटों पर मतदान होगा. गुना सीट से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और विदिशा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस ने राजगढ़ सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और अपने राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:Rewa Lok Sabha Seat: आसान नहीं है BJP की राह, रीवा में नीलम दे रहीं जनार्दन को कड़ी टक्कर, क्या बचा पाएंगे सीट?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT