mptak
Search Icon

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में कमलनाथ समर्थकों को बड़ा झटका, केवल इन दो नामों को मिली जगह

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Loksabha Chunav 2024: देश में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग कभी भी आगामी आम चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. इसके साथ ही राजनीतिक दलों ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस ने लोकसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने लोकसभा के लिए 43 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. इस लिस्ट में मध्य प्रदेश की 10 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है, लेकिन इस लिस्ट में कमलनाथ समर्थकों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई है.

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस द्वारा जारी दूसरी लिस्ट में मध्य प्रदेश कांग्रेस के 3 मौजूदा विधायकों को मैदान में उतारा गया है. तो वहीं बड़े नेता की बात करें तो कमलेश्वर पटैल का नाम घोषित किया गया है. इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को कोई खास दबदबा देखने को नहीं मिला है.

इस लिस्ट में 2 कमलनाथ समर्थकों को मिली जगह

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा जारी इस लिस्ट में कमलनाथ का कोई खास दबदबा दिखाई नहीं दिया है. इसमें केवल 2 ही सीटों पर कमलनाथ समर्थकों को प्रत्याशी और तीसरे उनके बेटे को छिंदवाड़ा से प्रत्याशी बनाया गया है. इनमें बैतूल से रामू टैकाम और खरगोन सीट से पोरलाल खरते को मौका मिला है. वहीं पार्टी आलाकमान के बीच भी अभी एक राय नहीं बन पा रही है. बीते दिन पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बताया था कि 70 प्रतिशत सीटों पर नाम तय हो चुके हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ पार्टी ने केवल 10 सीटों पर ही नामों का ऐलान किया गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी जारी कर चुकी है 24 नाम

बता दें कि इनमें से ज्यादातर सीटों पर बीजेपी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. जिसमें गुना से केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया, विदिशा से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, भोपाल से आलोक शर्मा समेत बड़े दिग्गज शामिल हैं. हालांकि ज्यादातर सीटों पर बीजेपी ने प्रयोग करने के बजाए पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया था.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT