mptak
Search Icon

MP Weather: हीट वेब के बीच आंधी-तूफान और बारिश का कहर! बैतूल-सागर समेत 12 जिलों में बारिश का अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

rain alert
rain alert
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में हीट वेब के साथ ही साथ बारिश का कहर जारी है. प्रदेश में एक सप्ताह पहले शुरू हुआ बेमौसम बारिश का दौर थम नहीं रहा है. शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि देखी गई. मौसम विभाग रविवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान जताया है और अलर्ट जारी किया है.

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव है. वहीं साइक्लोनिक सकुर्लेशन सिस्टम और ट्रफ लाइन भी गुजर रही है, जिसकी वजह से प्रदेश में बारिश हो रही है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम जानकारों की मानें तो अगले दो दिनों तक इसी तरह का मौसम बने रहने का अनुमान है. 28-29 अप्रैल को भी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने आज यानी कि रविवार को बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, नर्मदापुरम, रायसेन, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, मंडला और डिंडोरी में जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. 

कहां-कहां हुई बारिश

शनिवार को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई. खंडवा में तेज-आंधी तूफान के साथ बारिश हुई और बिजली गिरने की घटना भी सामने आई. बैतूल और बुरहानपुर में आंधी और बारिश के साथ ओले भी गिरे. शाजापुर में भी बारिश देखी गई. वहीं भोपाल, शाजापुर, सीहोर, राजगढ़ में बादल भी रहे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गर्मी ने मचाई आफत

मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में तेज गर्मी का असर देखा जा रहा है. शनिवार को कई जिलों में पारा 40 डिग्री के पार पहु्ंच गया. सीधी, खंडवा, खरगोन, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, सतना और खजुराहो में पारा 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया. सीधी में तापमान 42 डिग्री टेम्प्रेचर रहा, जो प्रदेश में अधिकतम तापमान रहा. वहीं पचमढ़ी में सबसे कम तापमान 32.8 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: MP Weather Report: राजगढ़ में तूफानी हवाओं के साथ बारिश का कहर! गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले ही उखड़ गया टेंट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT