Bhopal: सतपुड़ा भवन के बाद इस मंत्रालय में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

रवीशपाल सिंह

09 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 9 2024 11:49 AM)

भोपाल स्थित वल्लभ भवन में जबरदस्त आग लगी है. भोपाल में मंत्रालय वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लगी है.

वल्लभ भवन में लगी भीषण आग

Fire In bhopal

follow google news

Bhopal Breaking News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर  भीषण आग से हड़कंप मच गया है. भोपाल स्थित वल्लभ भवन में जबरदस्त आग लगी है. भोपाल में मंत्रालय वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लगी है. जानकारी के मुताबिक जहां आग लगी है, वहीं कई कर्मचारी फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है. कंट्रोल रूम से दमकलों को भेजा गया है. आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन आग फैलती ही जा रही है.

यह भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश की सबसे महत्वपूर्ण इमारत में लगी है. शुरुआत चौथी मंजिल से हुई, लेकिन धीरे-धीरे ये आग फैलती जा रही है. इस इमारत में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख हो रहे हैं. कई कर्मचारी अंदर फंसे हुए हैं.

काबू पाने की कोशिश

जोन-2 DCP श्रद्धा तिवारी ने बताया, "फोर्स तुरंत यहां पहुंच गई थी. जितने भी फायर ब्रिगेड हैं उनको बुला लिया गया है. दूसरी और तीसरी मंजिल की आग पर काबू पा लिया गया है, चौथे मंजिल पर आग बुझाने की कोशिश जारी है. SDRF की टीम अंदर गई हुई है, अगर अंदर कोई भी अंदर फंसा होगा तो उसको निकालने की कार्रवाई जारी है. अभी आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है."

ऐसी घटना दोबारा न हो

आग को 2 घंटे से अधिक का समय हो चुका है, लेकिन अब तक इस पर काबू नहीं पाया जा सका है. इस मामले को लेकर सीएम मोहन यादव ने कहा कि दोबारा कोई ऐसी घटना न हो इसका निर्देश जारी कर दिया गया है. उम्मीद करूंगा कि दोबारा कोई ऐसी घटना नहीं होगी. 

सतपुड़ा भवन के बाद भी एमपी सरकार ने सबक नहीं लिया, नतीजा यह हुआ कि अब मध्य प्रदेश सरकार का एक और मंत्रालय भीषण आग की चपेट में है. कई कर्मचारी अंदर फंसे हुए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp