रतलाम: होली के दौरान बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 4 लोगों की तालाब में डूबने से मौत

विजय मीणा

08 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 8 2023 11:26 AM)

Ratlam News: रतलाम में होली के मौके पर बड़ा हादसा हो गया. शहर से महज 7 किलोमीटर दूर माउंट लिट्रा स्कूल के नजदीक बने तालाब में एक ही परिवार के 4 लोग डूब गए. इस हादसे में चारों की मौत हो गई. मृतकों में एक नवविवाहित जोड़ा और दो बच्चे शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक […]

Acccident, Death, Holi, Ratlam, MP News

Acccident, Death, Holi, Ratlam, MP News

follow google news

Ratlam News: रतलाम में होली के मौके पर बड़ा हादसा हो गया. शहर से महज 7 किलोमीटर दूर माउंट लिट्रा स्कूल के नजदीक बने तालाब में एक ही परिवार के 4 लोग डूब गए. इस हादसे में चारों की मौत हो गई. मृतकों में एक नवविवाहित जोड़ा और दो बच्चे शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक ये आदिवासी समुदाय से थे. पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर चारों के शव को तालाब से निकाला. मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने घोषणा की है.

यह भी पढ़ें...

रतलाम में होली का रंग छुटाने के लिए तालाब पर गए लोगों का पैर फिसलने की वजह से बड़ा हादसा हो गया. तालाब में डूबने से चारों की मौत हो गई. मृतकों में एक नवविवाहित जोड़ा और दो बच्चे शामिल हैं. 19 वर्षीय महिला की शादी को अभी मात्र 27 दिन ही हुए थे, इसी बीच बड़ा हादसा हो गया. हादसे में दोनों पति-पत्नी की जान चली गई. नवविवाहिता के साथ उसके दो भाइयों की भी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: टीकमगढ़ में बड़ा हादसा: तेज रफ्तार बोलेरो पेड़ से टकराई, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, 4 गंभीर झांसी रेफर

रेस्क्यू ऑपरेशन कर निकाले शव
मामले की जानकारी मिलते ही कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी , पुलिस कप्तान अभिषेक तिवारी , ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना सहित पुलिस अमला मौके पर पहुंचा. पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर चारों के शव को तालाब से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवाया.कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि चारों मृतकों को सरकार 4 -4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी. ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने अपनी विधायक निधी से 10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

फोटो: विजय मीणा

तालाब में पैर फिसलने से हुई मौत
जानकारी के मुताबिक मृतक आदिवासी परिवार से थे. ये परिवार पिछले कई सालों से डेलनपुर में रहता था और मजदूरी का काम करता था. जिस तालाब में ये डूबे हैं, वहां काई जमी हुई थी, इसी वजह से पैर फिसल गया. एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में चारों के पैर फिसल गए और डूब गए. हादसे में 19 वर्षीय नवविवाहित महिला रूपा, उसका 10 वर्षीय भाई किशन और 13 वर्षीय भाई लखन डूबे थे. इनके डूबने के बाद 23 वर्षीय पति अनिल देवदा बचाव के लिए कूदा और हादसे में उसकी भी जान चली गई.

ये भी पढ़ें: मिशनरी स्कूल की छात्राओं से यौन शोषण केस; CM शिवराज ने डिंडौरी एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाया

मुख्यमंत्री ने की 4 लाख देने की घोषणा
इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि रतलाम के जामथून में जनजातीय परिवार के चार सदस्यों के तालाब में डूबने की घटना बहुत ही दुःखद है. हमने फैसला किया है कि इस हृदयविदारक दुर्घटना में दिवगंत के परिजनों को प्रति मृतक ₹4 लाख की राहत राशि देंगे. दुःख की इस विकट घड़ी में सरकार साथ खड़ी है.

    follow google newsfollow whatsapp