ब्लड बैंक में लगी भीषण आग, कीमती सामान और उपकरण जलकर हुए खाक!

दीपक शर्मा

03 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 3 2023 2:05 AM)

Panna News: पन्ना जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में अचानक आग लग गई. ये ब्लड बैंक जिला चिकित्सालय के सामने ही बना हुआ था. इस हादसे में कीमती उपकरण समेत लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. मौके पर फायरब्रिगेड को बुलाया गया. कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया. घटना की जानकारी […]

Fierce fire, panna, district Hospital, Accident

Fierce fire, panna, district Hospital, Accident

follow google news

Panna News: पन्ना जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में अचानक आग लग गई. ये ब्लड बैंक जिला चिकित्सालय के सामने ही बना हुआ था. इस हादसे में कीमती उपकरण समेत लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. मौके पर फायरब्रिगेड को बुलाया गया. कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पन्ना कलेक्टर सहित जिला चिकित्सालय के तमाम आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

पन्ना जिला चिकित्सालय के सामने बने ब्लड बैंक में अचानक आग लग गई. ब्लड बैंक में काम कर रहे कर्मचारियों ने जैसे ही आग की लपटों को देखा वे घबरा गए. इसके बाद आनन-फानन में फायर बिग्रेड को सूचना दी गई. आग की सूचना मिलने पर मौके पर 2 फायरब्रिगेड पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

ये भी पढ़ें: पोल पर चढ़कर मेंटेनेंस का काम कर रहा था युवक, तभी चालू हो गया करंट; युवक की दर्दनाक मौत

कीमती सामान जलकर खाक
शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग इतनी बढ़ गई कि उसने एक बड़े एरिया को अपनी चपेट में ले लिया. इस भीषण हादसे में ब्लड बैंक में रखे सारे उपकरण और करीब 4 फ्रिज सहित लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. पन्ना नगर पालिका की 2 फायर बिग्रेड ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पन्ना कलेक्टर सहित जिला चिकित्सालय के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग से हुए नुकसान का जायजा लिया.

लाखों का नुकसान
ब्लड बैंक में मौजूद डॉक्टर ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से ब्लड बैंक में आग लग गई. रेफ्रिजरेटर जल गया, हमारे इंस्ट्रूमेंट जल, हमारा पूरा सामान जलकर खाक हो गया है. ब्लड बैंक में ब्लड और प्लेटलेट्स जैसी कीमती चीजें रखी जाती हैं. चिकित्सालय के सिविल सर्जन ने बताया कि फायर ब्रिगेड के माध्यम से आग पर काबू पाया गया. आग लगने का कारण संभवतः शार्ट सर्किट हो सकता है. हालांकि गनीमत यह है कि जनहानि नहीं हुई है.

    follow google newsfollow whatsapp