महाशिवरात्रि के प्रसाद में रसमलाई खाने बिगड़ी तबियत, 35 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती

रावेंद्र शुक्ला

19 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 19 2023 4:22 AM)

Mahashivratri Shahdol News: शहडोल के ब्यौहारी में महाशिवरात्रि का भंडारा खाने के बाद अचानक श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ने लगी. इसके बाद एक-एक कर लोग अस्पताल पहुंचने लगे. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्रशासन की टीम ने भंडारे के सैंपल ले लिए […]

Mahashivratri, Shahdol, Health, Shahdol News, Madhya Pradesh, MP News

Mahashivratri, Shahdol, Health, Shahdol News, Madhya Pradesh, MP News

follow google news

Mahashivratri Shahdol News: शहडोल के ब्यौहारी में महाशिवरात्रि का भंडारा खाने के बाद अचानक श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ने लगी. इसके बाद एक-एक कर लोग अस्पताल पहुंचने लगे. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्रशासन की टीम ने भंडारे के सैंपल ले लिए हैं और जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़ें...

महाशिवरात्रि का पर्व प्रदेशभर में धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर कई जगह भंडारे और प्रसाद वितरण का आयोजन किया गया. लेकिन शहडोल में भंडारे का प्रसाद खाना लोगों को भारी पड़ गया. शहडोल जिले के ब्यौहारी कस्बे में महाशिवरात्रि के भंडारे में भोजन करने के बाद अचानक श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ने लगी. हालत बिगड़ने पर लगभग 35 लोग इलाज के लिए सिविल अस्पताल ब्यौहारी पहुंचे.

फोटो: रावेंद्र शुक्ला

35 से ज्यादा लोग अस्पताल पहुंचे
महाशिवरात्रि के पर्व पर ब्यौहारी कस्बे के एक मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया था. जहां रसमलाई खाने के बाद लोगों की हालत बिगड़ने लगी. इसके बाद लोग उल्टी-दस्त से परेशान होने लगे. रसमलाई खाने के बाद हालत बिगड़ने के बाद 35 से ज्यादा लोग इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे. घटना की जानकारी मिलते ही ब्यौहारी एस डी एम, एस डी ओ पी और टी आई अस्पताल पहुंचे. फिलहाल पीड़ितों की हालत स्थिर है. इलाज के बाद ज्यादातर लोगों अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन 5-6 लोगों का इलाज अभी भी जारी है.

ये भी पढ़ें: रुद्राक्ष बांट निरोगी होने का दावा करने वाले पं. प्रदीप मिश्रा के पंडाल में दूसरी मौत! जानें पूरा मामला

रसमलाई खाने से बिगड़ी हालत
महाशिवरात्रि के मौके पर शहडोल में कई जगहों पर भंडारों का आयोजन किया गया था. लेकिन ब्यौहारी में साईं पैलेस के पास स्थित शिव मंदिर का भंडारा खाना के बाद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी. जानकारी के मुताबिक भंडारे का आयोजन किसी सोनी परिवार ने करवाया था. भंडारे के प्रसाद में कई चीजें शामिल थीं, लेकिन पीड़ितों की माने तो रसमलाई खाने के बाद से तबियत बिगड़ने लगी. रसमलाई खाने के बाद कई लोगों को तेज उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी.उल्टी-दस्त शुरू होने के बाद लोग अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे.

    follow google newsfollow whatsapp