जबलपुर: GRP के ASI को आया एक्सरसाइज के दौरान हार्ट अटैक, साथियों ने बचाई जान!

धीरज शाह

21 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 21 2023 8:12 AM)

JABALPUR NEWS: योग प्रशिक्षण के दौरान जबलपुर में जीआरपी के एएसआई को हार्ट अटैक आ गया. एएसआई कैलाश दहिया वहां खुले मैदान में एक्सरसाइज कर रहे थे, उसी दौरान उनको हार्ट अटैक आया. गनीमत रही कि वहां पर उनके अन्य साथी मौजूद थे जिन्होंने बड़ी ही समझदारी से हार्ट पंपिंग कर उनकी जान बचा ली. […]

jabalpur news mp news jabalpur heart attack incident

jabalpur news mp news jabalpur heart attack incident

follow google news

JABALPUR NEWS: योग प्रशिक्षण के दौरान जबलपुर में जीआरपी के एएसआई को हार्ट अटैक आ गया. एएसआई कैलाश दहिया वहां खुले मैदान में एक्सरसाइज कर रहे थे, उसी दौरान उनको हार्ट अटैक आया. गनीमत रही कि वहां पर उनके अन्य साथी मौजूद थे जिन्होंने बड़ी ही समझदारी से हार्ट पंपिंग कर उनकी जान बचा ली. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

जीआरपी एएसआई कैलाश दहिया के लिए उनकी छटवी बटालियन के जवान देवदूत साबित हुए. जिस समय उनको हार्ट अटैक आया, वह तेजी से जमीन पर आ गिरे. वो तड़पने लगे. उनकी यह हालत देख बटालियन के बाकी जवान वहां पर आ गए. इसके बाद किसी ने हार्ट पंपिंग की तो किसी ने हाथ-पैरों को जोर-जोर से सहलाना शुरू कर दिया. जवानों ने कैलाश दहिया के हार्ट को जोर-जोर से पंप किया, जिससे कैलाश दहिया की जान बच गई. 

15 मिनट तक की हार्ट पंपिंग
साइकिल स्टैंड के पास एएसआई को मूर्छित अवस्था में देखकर बटालियन के अन्य जवान वहां पर आ गए. उन्होंने 15 मिनट तक हार्ट की पंपिंग की. जिसके बाद जीआरपी के एएसआई कैलाश दहिया की जान बच पाई. सोशल मीडिया पर जवानों के इस काम की अब सभी लोग तारीफ कर रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp