NIA और ATS की छापेमार कार्रवाई, हाईकोर्ट के वकील समेत शहर के कई इलाकों में मारा छापा

धीरज शाह

27 May 2023 (अपडेटेड: May 27 2023 3:06 AM)

Jabalpur News:  पूरे प्रदेश भर में पिछले एक महीने से NIA और ATS की लगातार द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है. शुक्रवार रात को भी जबलपुर में NIA की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ छापामार कार्रवाई की है. सूत्रों के मुताबिक भोपाल में हुई फंडिंग के दौरान कुछ लोगों के नाम सामने आए […]

Bhopal News chhindwara news mp crime news mp news

Bhopal News chhindwara news mp crime news mp news

follow google news

Jabalpur News:  पूरे प्रदेश भर में पिछले एक महीने से NIA और ATS की लगातार द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है. शुक्रवार रात को भी जबलपुर में NIA की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ छापामार कार्रवाई की है. सूत्रों के मुताबिक भोपाल में हुई फंडिंग के दौरान कुछ लोगों के नाम सामने आए थे जिसको लेकर एनआईए ने जबलपुर पुलिस के साथ मिलकर यह कार्यवाही की है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम शुक्रवार की देर रात जबलपुर पहुंची और स्थानीय पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों के साथ मिलकर एक साथ 8 स्थानों में दबिश दी है. जिसमें एडवोकेट ए उस्मानी, मक़सूद कबाड़ी समेत कई और लोग शामिल बताए जा रहे हैं. आपको बता दें मुस्लिम बाहुल्य इलाक़े बड़ी ओमती और गोहलपुर इलाक़े में रात भर चली कार्यवाही. इसमें टेरर फ़ंडिंग और युवाओं को बरगलाने का भी एंगल आया सामने है.

रात भर चली कार्यवाही
जबलपुर में अचानक हुई NIA  की इस छापेमारी के बाद इसकी चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में दर्ज एक FIR  के कनेक्शन खंगालने टीम जबलपुर पहुंची थी. देर रात शुरू हुई ये कार्रवाई सुबह तक चली है. आपको बता दें ये कार्रवाई मुस्लिम बाहुल्य इलाके में की गई है. प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि टीम ने एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है.

कई जगह से हथियार हुए बरामद
NIA  की इस छापेमा कार्रवाई में कई जगह से हथियार बरामद किये गए हैं. इसके अलावा कई स्थानों पर आपत्तिजनक लिट्रेचर हुआ बरामद हुआ है. जिससे आशंका जताई जा रही है टेरर फ़ंडिंग और युवाओं को बरगलाने का भी एंगल सामने आ सकता है. फिलहाल टीम की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

हाईकोर्ट के वकील के घर NIA की रेड
नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने देर रात जबलपुर के बड़ी घंटाघर, ओमती स्थित हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता ए उस्मानी के घर समेत आधा दर्जन स्थानों पर दबिश दी. दिल्ली और भोपाल से पहुंचे करीब एक दर्जन आईपीएस अफसर और 200 पुलिसकर्मियों की टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया. मेन रोड बंद कर दिया गया और पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया. अधिवक्ता ए. उस्मानी के घर पर यह दबिश विदेशी हथियार और टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में अन्य शहरों में गिरफ्तार किए गए संदिग्धों की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद दी गई.

पिछले दिनों बड़वानी में भी जांच करने पहुंची एनआईए की टीम
पिछले दिनों बड़वानी में भी एनआईए की टीम पहुंची. जिला पुलिस के सूत्रों के अनुसार टोनी उर्फ भोला नामक व्यक्ति के यहां जांच की जा रही है. सुबह 4:00 बजे से जांच चल रही है. बड़वानी पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोत के अनुसार जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. फिलहाल जांच जारी है. पुलिस सूत्र बताते हैं कि इस इलाके को अवैध हथियारों की तस्करी और अवैध हथियारों के निर्माण के लिए जाना जाता है. उम्रठी गांव में हलचल काफी तेज है. जिले भर में एनआईए की कार्रवाई को लेकर चर्चा हो रही है.

पूरी खबर यहां पढ़ें: टैरर फंडिंग को लेकर NIA के देशभर में छापे, मध्यप्रदेश के इन दो इलाकों में पकड़े संदिग्ध

    follow google newsfollow whatsapp