बंदूकों से कर रहे थे वन्यजीवों का शिकार, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

अशोक सोनी

• 10:33 AM • 14 Mar 2023

Burhanpur News: बुरहानपुर जिले के खकनार थाना क्षेत्र में वन्यजीव शिकार के मामले में 7 आरोपियों को पकड़ा गया है. आरोपी खापरखेड़ा में खरगोश का शिकार कर उसे मारकर खा रहे थे. 13 मार्च की रात्रि में मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर खकनार थाना पुलिस ने ये कार्रवाई की है. आरोपियों को गिरप्तार […]

Wildlife, Crime, hunting, Burhanpur, MP News

Wildlife, Crime, hunting, Burhanpur, MP News

follow google news

Burhanpur News: बुरहानपुर जिले के खकनार थाना क्षेत्र में वन्यजीव शिकार के मामले में 7 आरोपियों को पकड़ा गया है. आरोपी खापरखेड़ा में खरगोश का शिकार कर उसे मारकर खा रहे थे. 13 मार्च की रात्रि में मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर खकनार थाना पुलिस ने ये कार्रवाई की है. आरोपियों को गिरप्तार किया गया है, इनके पास से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं. आरोपियों को वन विभाग को सौंप दिया गया है. वन अधिनियम के आधार पर इन पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें...

खकनार थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग जंगल में वन्य जीवों का शिकार कर रहे हैं और उन्हें मारकर पका रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने रात में ही टीम गठित की. वन विभाग की टीम को भी अपने साथ लिया. रात में ही पुलिस जंगल में पहुंची और मौके से आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से बंदूक और राइफल जैसे हथियार बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें: होली पर रंग लगाना युवक को पड़ा भारी, दोस्तों ने दिन-दहाड़े चाकू से किया जानलेवा हमला

पुलिस और वन विभाग की टीम ने की कार्रवाई
पुलिस और वन विभाग के संयुक्त दल ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस को मौके पर एक मृत खरगोश मिला, जिसे गोली लगी हुई थी. आसपास की तलाशी लेने पर खरगोश एवं मोर के अवशेष भी मिले हैं. आरोपियों के पास तीन बंदूकें जिनमें एक 22 राइफल, एक 12 बोर बंदूक, एक एयरगन और बड़ी मात्रा में कारतूस मिला है. हथियारों को जप्त कर लिया गया है. आरोपियों का अपराध वन्यजीव के शिकार से संबंधित होने की वजह से पकड़े गए आरोपी एवं जप्त हथियार वन विभाग को सौंपे गए हैं.

एक आरोपी हो गया मौके से फरार
बुरहानपुर जिले के थाना प्रभारी संजय पाठक ने बताया कि गश्ती दल के एएसआई मौर्य के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. इसके बाद वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम को रवाना किया गया. संयुक्त टीम द्वारा घेराबंदी कर ग्राम खापरखेड़ा से 8 आरोपियों को वन्य जीव खरगोश का शिकार करते पकड़ा. आरोपियों में शराफत, हिफाजत, नूर, सद्दाम, आदिल शेख, नई मोहम्मद, शहादत नूर, गुल मोहम्मद और मुमताज शामिल हैं. पुलिस ने सात आरोपियों को मौके पर गिरफ्तार कर लिया, जबकि आठवा आरोपी मुमताज मौके से फरार हो गया.

    follow google newsfollow whatsapp