मजदूर की बेटी दुल्हन बनी तो पुलिस ने की अगवानी, ये देख मां-पिता की आंखों में छलक पड़े आंसू

अशोक सोनी

22 May 2023 (अपडेटेड: May 22 2023 8:59 AM)

मजदूर की बेटी दुल्हन बनी तो पुलिस ने की अगवानी

Police got the laborer's daughter married, MP News, Positivre

Police got the laborer's daughter married, MP News, Positivre

follow google news

Positive News: बुरहानपुर के निम्बोला में पुलिस ने मजदूर की बेटी की शादी करवाकर नई मिशाल पेश की है. दुल्हन के परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर थी ऐसे में पुलिस वालों ने मिलकर इस बेटी की शादी का बड़ा खर्च उठाया. इतना ही नहीं बेटी को पूरी धूम धाम के साथ, हर जरूरी सामान देकर ससुराल विदा किया.

यह भी पढ़ें...

मामला बुरहानपुर जिले के निम्बोला का है. निम्बोला की रहने वाली रूबीना की शादी महाराष्ट्र के रहमान के साथ तय हुई थी. रूबीना के पिता काबल तड़वी पठान मजदूर हैं ऐसे में घर की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है. काबल को बेटी की शादी की चिंता सता रही थी, ऐसे में बड़ी जिम्मेदारी पुलिस ने उठाकर उनका भार कम कर दिया.

उपहार लेकर पहुंची पुलिस
दुल्हन रूबीना के पिता काबल बेटी की शादी को लेकर चिंतित थे. कुछ दिनों पहले काबल ने निम्बोला थाना प्रभारी हंसकुमार झिंझोरे से मुलाकात की और अपनी समस्या बताई. मजदूर काबल ने थाना प्रभारी से बेटी की शादी में मदद करने की गुहार लगाई थी. उन्होंने कहा था कि आपसे जो भी मदद बन सके वह करना. रविवार को रेहमान बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पहुंचा तो थाना प्रभारी हंसकुमार झिझोरे सहित पुलिस कर्मचारी शादी के उपहार में गृहस्थी का सामन लेकर बेटी की शादी में पहुंच गए.

मजदूर की बेटी की शादी में थाना प्रभारी अपने पुलिस कर्मियों के साथ बारात का अगवानी करने पहुंचे. यह देखकर मेहमान और बाराती सभी हैरान रह गए. पुलिस विदाई तक उनके साथ मौजूद रही. पुलिस टीम ने गृहस्थी का सामान बेटी को उपहार स्वरूप दिया. यह देखकर दुल्हन के परिवार के खुशी के आंसू झलक गए.

थाना प्रभारी बोले- यही जनसेवा
निंबोला थाना प्रभारी हंसकुमार झिंझोरे ने बताया कि “दुल्हन के पिता काबल तड़वी हमारे पास उसकी पुत्री के विवाह की चिंता लेकर आये थे कि साहब मेरी लड़की का विवाह है आप जितनी मदद हो सके तो कर दो. हमारे मन में आया कि इसकी मदद की जाये तो हमने मदद कर दी और दुल्हन को कपड़े बर्तन ओर आवश्यक सामग्री भेंट कर विवाह मे सम्मिलित हो गए. यही देश भक्ति जन सेवा है.”

ये भी पढ़ें: NTPC की इस पहल ने बदल दिया गांव की बेटियों का जीवन, जानें महारत्न कंपनी ने ऐसा क्या किया?

    follow google newsfollow whatsapp