एसडीएम के सामने युवती ने निगल लिया जहर, न्याय के लिए 14 सालों से काट रही चक्कर; जानें पूरा मामला

दीपक शर्मा

11 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 11 2023 3:21 AM)

Madhya Pradesh: पन्ना जिले में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक युवती ने एसडीएम कार्यालय में एसडीएम के सामने ही जहर निगल लिया और आत्महत्या की कोशिश करने लगी. इसके बाद फौरन पुलिस को सूचना दी गई और महिला को अस्तपाल में भर्ती कराया गया. जिस वक्त युवती ने जहर खाया, उस वक्त एसडीएम […]

women swallowed poison

women swallowed poison

follow google news

Madhya Pradesh: पन्ना जिले में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक युवती ने एसडीएम कार्यालय में एसडीएम के सामने ही जहर निगल लिया और आत्महत्या की कोशिश करने लगी. इसके बाद फौरन पुलिस को सूचना दी गई और महिला को अस्तपाल में भर्ती कराया गया. जिस वक्त युवती ने जहर खाया, उस वक्त एसडीएम का विदाई समारोह चल रहा था. बताया जा रहा है कि लंबे समय से चल रहे जमीनी विवाद का निपटारा नहीं होने से नाराज होकर युवती ने ऐसा कदम उठाया है.

यह भी पढ़ें...

युवती का नाम आकांक्षा सिंह है. वह पन्ना के देवेंद्र नगर की निवासी है. उसने एसडीएम के सामने जहर खाकर जान देने की कोशिश की, वजह थी जमीनी विवाद. दरअसल देवेंद्र नगर में उसके पिता दिलीप सिंह की पुश्तैनी जमीन है. जिसमें रास्ते को लेकर विवाद चल रहा है. युवती का आरोप है कि इस विवाद को निपटाने के लिए पिता-पुत्री 14 सालों से अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन अब तक रास्ता नहीं मिल सका है.

14 सालों से काट रहे चक्कर
युवती के पिता घायल हैं. देवेंद्र नगर में उनकी पुश्तैनी जमीन है, जिसमें रास्ते को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है. पिता-पुत्री 14 सालों से अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं. उनका आरोप है कि उन्होंने लाखों रुपये दिए हैं, जिसका रिकॉर्ड उपलब्ध है. इसके बावजूद न्याय नहीं मिला तो परेशान होकर बेटी ने जहर निगल लिया. उन्होंने कहा कि मंत्रियों और सांसद के द्वारा पत्र लिखने के बाद भी रास्ता नहीं मिला. मंत्री कई बार कलेक्टर को फोन करके कह चुके हैं, लेकिन आज तक उसका निपटारा नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक पज्जन के ऊपर 50 लाख की धोखाधड़ी का आरोप, UP की नोएडा पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

15 लाख दिए, पर नहीं मिला न्याय
युवती के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि एसडीएम सतनारायण दर्रो के ने बगल की जमीन वाले को 15 लाख रुपये देकर रास्ता लेने की बात कही थी. इसके बाद बेटी आकांक्षा ने 15 लाख रुपए का भुगतान कर दिया, लेकिन इसके बाद भी जमीन से रास्ता नहीं मिला. इससे परेशान होकर आकांक्षा अपने पिता के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंच गई. जब वह वहां पहुंची तो देखा कि एसडीएम दर्रो का विदाई समारोह चल रहा था, इससे आकांक्षा का सब्र जवाब दे गया. उसने नए और पुराने दोनों एसडीएम से न्याय की फरियाद की, लेकिन ठीक से जवाब नहीं मिलने पर उसने एसडीएम के चेंबर के सामने ही जहर खा लिया.

एसडीएम ने दी मामले पर सफाई
एसडीएम ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि कार्यालय के पास एक युवती ने जहरीला पदार्थ निगल लिया. वह अपने जमीन पर रास्ता चाह रही थी. एसडीएम ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मेरे द्वारा कोई पैसे नहीं लिए गए, बल्कि वह पैसे रास्ता देने वाले व्यक्ति को दिए गए, किसी और को दिए गए थे. उसके ही खाते पर डाले गए थे, उसका रिकॉर्ड है. उन पैसों के बदले जमीन में रास्ता देने की बात कही गई थी, दोनों एसडीएम आम टीम के सामने बात हुई थी, लेकिन युवती ने खा लिया. एसडीएम ने कहा कि मेरे द्वारा पैसे लिए गए हैं यह आरोप गलत है.

ये भी पढ़ें: ट्रोल होने लगे सिंधिया तो राहुल गांधी पर निकाली भड़ास, ट्रोलर फिर पीछे पड़ गए

    follow google newsfollow whatsapp