सीएम शिवराज ने पत्नी साधना सिंह संग की मां नर्मदा की पूजा, राज्य की खुशहाली के लिए की प्रार्थना

नवेद जाफरी

28 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 28 2023 3:47 PM)

Narmada Jayanti: मां नर्मदा की जयंती मध्य प्रदेश में धूमधाम से मनाई गई. राज्य के अलग-अलग नर्मदा घाटों पर लाखों श्रद्धालुओं ने पुण्य स्नान किया है. सुबह 4 बजे से ही नर्मदा स्नान करने के बाद पूजा-अर्चना की. नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक के साथ ही जबलपुर, महेश्वर, होशंगाबाद और नरसिंहपुर के घाटों पर श्रद्धालुओं […]

CM Shivraj Singh worshiped Narmada Sadhna Singh prosperity of state mp news

CM Shivraj Singh worshiped Narmada Sadhna Singh prosperity of state mp news

follow google news

Narmada Jayanti: मां नर्मदा की जयंती मध्य प्रदेश में धूमधाम से मनाई गई. राज्य के अलग-अलग नर्मदा घाटों पर लाखों श्रद्धालुओं ने पुण्य स्नान किया है. सुबह 4 बजे से ही नर्मदा स्नान करने के बाद पूजा-अर्चना की. नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक के साथ ही जबलपुर, महेश्वर, होशंगाबाद और नरसिंहपुर के घाटों पर श्रद्धालुओं का तांता पूरे दिन लगा रहा.  वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नर्मदापुरम जाने से पहले पत्नी साधना सिंह के साथ सीहोर जिले के अपने गांव जैत पहुंचे. जहां उन्होंने नर्मदा घाट जैत पर पत्नी साधना सिंह के साथ पूजा अर्चना की.

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज ने कहा, “मैंने जो भी सीखा जैत की माटी से सीखा और यहां के बुजुर्गों के आशीर्वाद से सीखा. आज जो भी हूं नर्मदा मैया और जैत की माटी की वजह से हूं. जैत मेरे रोम-रोम में रमा है और हर सांस में बसा है. गौरव दिवस पर खेल का आयोजन बहुत जरूरी है. जिंदगी में उत्साह और आनंद होना चाहिये. विकास के भी काम हम करें, मिलकर करें.”

नर्मदा जयंती: लाखों श्रद्धालुओं ने किया पुण्य स्नान, चढ़ाई चुनरी; नर्मदापुरम में CM शिवराज करेंगे दीपदान

गांव को नशामुक्त बनाना है, नशा नाश की जड़ है
सीएम ने आगे कहा, ‘जैतवालों, अपने गांव का सम्मान, इस माटी की शान और आपकी आन मैंने पूरी दुनिया में बढ़ाने की कोशिश की है. बहन-बेटियों की जिंदगी भी आनंद और प्रसन्नता से भरी होनी चाहिये. गांव को नशामुक्त होना चाहिये. नशा, नाश की जड़ है.’ मुख्यमंत्री चौहान ने इस अवसर पर सबकी सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना की. इस अवसर पर सबकी सुख समृद्धि की प्रार्थना की. इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति रही. उन्होंने मां नर्मदा जयंती की प्रदेशवासियों को और उपस्थित सभी को बधाई दी.

फोटो: नवेद जाफरी, एमपी तक.

मुख्यमंत्री चौहान 29 जनवरी को अमरकंटक जाएंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 29 जनवरी को अनूपपुर जिले के अमरकंटक के प्रवास पर रहेंगे. मुख्यमंत्री इस दौरान कार्यक्रमों में शामिल होंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज रविवार को दोपहर 12:5 बजे भोपाल से वायुयान द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 12:40 बजे डुमना एयरपोर्ट जबलपुर पहुंचेगे. मुख्यमंत्री जबलपुर से 12:45 बजे हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर दोपहर 1:30 बजे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय लालपुर जिला अनूपपुर के हैलीपैड पहुचेंगे.

मुख्यमंत्री लालपुर हैलीपैड से कार से 2 बजे अमरकंटक पहुंचेगे. नर्मदा जयंती पर चल रहे कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री शाम को भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगे.

    follow google newsfollow whatsapp