छिंदवाड़ा पहुंची छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके, अपने घर में मनाएंगी महाशिवरात्रि

पवन शर्मा

16 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 16 2023 2:02 PM)

Anusuiya Uikey: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुइया उइके गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंची, छिंदवाड़ा अनुसुइया उइके का गृह जिला है. उनका जन्म यहीं हुआ. छिंदवाड़ा से ही छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने छात्र राजनीति में कदम रखा और अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ मेरा कर्म स्थान भी रहा […]

Anusuiya Uikey, Chhindwara, mahaShivratri, Chhindwara News, Madhya Pradesh, Governor

Anusuiya Uikey, Chhindwara, mahaShivratri, Chhindwara News, Madhya Pradesh, Governor

follow google news

Anusuiya Uikey: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुइया उइके गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंची, छिंदवाड़ा अनुसुइया उइके का गृह जिला है. उनका जन्म यहीं हुआ. छिंदवाड़ा से ही छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने छात्र राजनीति में कदम रखा और अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ मेरा कर्म स्थान भी रहा है.

यह भी पढ़ें...

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके अब मणिपुर का कार्यभार संभालने जा रही हैं. वे साढ़े तीन सालों तक छत्तीसगढ़ की राज्यपाल रही हैं. नई जिम्मेदारी संभालने से पहले अनुसुइया उइके गृह जिले छिंदवाड़ा पहुंची हैं. वे छिंदवाड़ा में महाशिवरात्रि का पर्व मनाएंगी.

प्रदेशवासियों को दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं
छिंदवाड़ा पहुंचकर अनुसुइया उइके ने पत्रकारों से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि की प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी. राज्यपाल ने छत्तीसगढ़वासियों को भी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी. अनुसुइया उइके ने छिंदवाड़ा में महाशिवरात्रि का पर्व मनाने की इच्छा जताई. उन्होंने छत्तीसगढ़ वासियों को सहज और सरल बताया. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ मेरा कर्म स्थान भी रहा है, इसके भविष्य में जो कुछ भी हो सकेगा मैं करूंगी.

ये भी पढ़ें: आदिवासी CM पर हीरालाल अलावा ने चंद्रशेखर रावण को किया खारिज, कहा- ‘बातों से नहीं बहुमत से तय होता है सीएम’

मणिपुर के राज्यपाल का कार्यभार संभालेंगी
छत्तीसगढ़ की राज्यपाल के बाद उन्हें नई जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. अनुसुइया उइके अब छत्तीसगढ़ के साथ ही मणिपुर के राज्यपाल का कार्यभार भी संभालेंगी. आपको बता दें कि रविवार को केंद्र सरकार ने 13 नए राज्यपालों की नियुक्ति की है, जिनमें अनुसुइया उइके का भी नाम शामिल है.

मणिपुर की जिम्मेदारी एक चुनौती
उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा में शिवरात्रि मनाने की उनकी पहले से ही तैयारी थी. इसी बीच मुझे मणिपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट की जिम्मेदारी एक बड़ी चुनौती है. हुए कहा कि प्रधानमंत्री ट्राइबल और गरीबों के हित में सोचते हैं. इसी हिसाब से उन्होंने ये जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि छत्तीसगढ़ मेरे परिवार जैसा हो गया है. एक भावनात्मक रिश्ता जुड़ गया है.

    follow google newsfollow whatsapp