MP Weather: तेज हवा और जोरदार बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मंडला-बालाघाट समेत इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

एमपी तक

18 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 18 2024 8:57 AM)

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने सोमवार को मंडला-बालाघाट समेत कई जिलों में जोरदार बारिश की संभावना जताई है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

तेज बारिश का अलर्ट

Rain Alert

follow google news

Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. ठंड से राहत मिलते ही प्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने सोमवार को मंडला-बालाघाट समेत कई जिलों में जोरदार बारिश की संभावना जताई है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की गई है.

यह भी पढ़ें...

मार्च की शुरुआत से प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही थी और गर्मी का असर दिखाई देने लगा था, लेकिन इससे पहले ही बादलों ने डेरा डाल लिया. पिछले 24 घंटे के दौरान जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है. वहीं कुछ बालाघाट, सिवनी जिलों में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट! 

मौसम विभाग ने अनूपपुर, डिंडोरी, पांढुर्ना, सिवनी, मंडला औप बालाघाट जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, दमोह और सागर जिलों में भी बारिश का  येलो अलर्ट जारी किया गया है. रायसेन, विदिशा, नर्मदापुरम और बैतूल जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. इन जिलों में कहीं-कहीं पर बारिश हो सकती है. 

कैसा रहा तापमान?

एक ओर जहां बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है, तो वहीं दूसरी ओर मार्च के असर से तापमान में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है. रविवार को बड़वानी जिले में 36.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया, जो प्रदेश में सर्वाधिक था. वहीं छतरपुर के बिजावर में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया, जो 11.5 डिग्री सेल्सियस रहा. 
 

    follow google newsfollow whatsapp