शहीद विक्की पहाड़े का शव देख बिलख पड़ी मां, CM मोहन यादव सारे काम छोड़ पहुंचे वीर सपूत को नमन करने

पवन शर्मा

06 May 2024 (अपडेटेड: May 9 2024 11:45 AM)

Martyr Vicky Pahade: जम्मू कश्मीर के पूंछ में 4 मई को आंतकियों के हमले में शहीद हुए छिंदवाड़ा के लाल विक्की पहाड़े की मौत की खबर सुन हर किसी की आंख नम है. भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के लाल विक्की पहाड़े शहीद हो गए थे.

शहीद विक्की पहाड़े का शव पहुंचा तो बिलख पड़ी मां

शहीद विक्की पहाड़े का शव पहुंचा तो बिलख पड़ी मां

follow google news

Martyr Vicky Pahade Chindwara: जम्मू कश्मीर के पूंछ में शहीद हुए छिंदवाड़ा के वीर सपूत विक्की पहाड़े की मौत की खबर सुन हर किसी की आंख नम है. भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के लाल विक्की पहाड़े शहीद हो गए थे, आज उनके पैतृक निवास पर उनका शव अंतिम संस्कार के लिए पहुंचा तो मां और पत्नी बिलख पड़ीं. सीएम मोहन यादव सारे काम छोड़कर शहीद को नमन करने पहुंचे और शहीद की मां को ढांढस बंधाया. 

यह भी पढ़ें...

छिंदवाड़ा में शोक की लहर है. पूरा गांव शहीद विक्की पहाड़े को देखने के लिए उमड़ पड़ा है. विक्की पहाड़े 2011 बैच में एयरफोर्स में भर्ती हुए थे. उनकी पत्नी और मां समेत पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा है. शहीद विक्की पहाड़े का एक 5 साल का बेटा भी है, जिसने अपने पिता को मुखाग्नि दी.

CM ने किया आर्थिक सहायता का ऐलान

कॉर्पोरल विक्की पहाड़े का पार्थिव देह सोमवार को नागपुर से छिंदवाड़ा पहुंचा. जहां मुख्यमंत्री मोहन यादव उन्हें गार्ड ऑफ ओनर  देने स्थानीय इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पहुंचे. सीएम ने शहीद विक्की पहाड़े की मां से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के कायराना हमले की निंदा की. उन्होंने शहीद के परिजनों को एक करोड़ रुपए राज्य शासन की ओर से देने की बात कही.

अंतिम यात्रा में उमड़ पड़े लोग

शहीद विक्की पहाड़े की अंतिम यात्रा के लिए प्रशासन ने बड़े पैमाने पर तैयारी की. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है.  शहीद विक्की पहाड़े की अंतिम यात्रा में शामिल होने बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंचे.शहीद की छोटी बहन, पत्नी और मां ने सरकार से आतंकवादियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. उनकी बहन ने कहा कि मुझे मेरे भाई पर गर्व है, देश की रक्षा करते प्राणों की आहुति दी है.

कमलनाथ ने जताया शोक

पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की शहीदी पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि उनका पार्थिव शरीर पंच तत्व में विलीन हो जाएगा, लेकिन उनके साहस और देशभक्ति की गाथा हम सब के हृदय में हमेशा जीवित रहेगी.

ये भी पढ़ें: MP: रेत माफियाओं का आतंक! अवैध उत्खनन रोकने गए ASI को ट्रैक्टर से कुचल डाला, जानें फिर...

    follow google newsfollow whatsapp