चंदेरी में सड़क पर टहल रहा था तेंदुआ, लोगों को देख करने लगा लुकाछिपी; कैमरे में कैद हुई तस्वीरें

राहुल जैन

14 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 14 2023 3:00 PM)

MP News: अशोकनगर के चंदेरी में सड़कों पर तेंदुआ देखने को मिला. यहां सिंगपुर घाटी के पास एक तेंदुआ सड़क पर टहल रहा था. जब पास से गुजरने वाली कार की रोशनी उस पर पड़ी तो वह सड़क किनारे जाने लगा. जब लोग वहां रुककर तेंदुए को देखने लगे तो वह झाड़ियों के पीछे छिपकर […]

Leopard, Madhya Pradesh, Ashoknagar, Chanderi, MP News

Leopard, Madhya Pradesh, Ashoknagar, Chanderi, MP News

follow google news

MP News: अशोकनगर के चंदेरी में सड़कों पर तेंदुआ देखने को मिला. यहां सिंगपुर घाटी के पास एक तेंदुआ सड़क पर टहल रहा था. जब पास से गुजरने वाली कार की रोशनी उस पर पड़ी तो वह सड़क किनारे जाने लगा. जब लोग वहां रुककर तेंदुए को देखने लगे तो वह झाड़ियों के पीछे छिपकर लुका-छिपी करने लगा. इसकी तस्वीरें कैमरे में कैद हो गईं. आपको बता दें कि चंदेरी से लगा हुआ जंगल काफी बड़े क्षेत्र में फैला हुआ है. ये मध्यप्रदेश की सीमा को यूपी से जोड़ता है.

यह भी पढ़ें...

घटना रात करीब 10 बजे की है, जब चंदेरी की सिंगपुर घाटी के पास से गुजर रहे राजीव मोदी की कार की लाइट तेंदुए पर पड़ी.उन्होंने जब गाड़ी रोककर तेंदुए को देखा तो तेंदुआ घाटी के पास छिपने लगा. चंदेरी के जंगल में कई तरह के जानवर पाए जाते हैं. अब शहरों की तरफ जंगली जानवरों के आने के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कुछ दिन पहले भी एक किसान के खेत में तेंदुआ देखा गया था.

कूनो नेशनल पार्क: 18 फरवरी को साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से आएंगे 12 चीतें, सभी तैयारियां पूरी

बकरियों को बनाया था शिकार
स्थानीय लोगों की मानें तो चंदेरी के इस इलाके में करीब एक दर्जन से ज्यादा तेंदुए हैं. तेंदुए अक्सर सिंगपुर घाटी, कटी घाटी, प्राणपुर घाटी, तगाड़ी गांव पर देखे जाते हैं. लोगों के मुताबिक कई बार ये तेंदुए गांव की गाय, भैंस और बकरियों को अपना शिकार बनाते हैं. नबम्बर 2021 में जंगल मे चरने गई आधा दर्जन से ज्यादा बकरियों को तेदुओं ने अपना शिकार बनाया था. घटना के बाद ग्रमीणों ने इसकी शिकायत भी प्रशासन को की थी.

लोगों के मन में डर
चंदेरी एक बड़ा टूरिस्ट प्लेस है. देश के अलावा कई विदेशी पर्यटक भी चंदेरी घूमने आते हैं. कई फिल्मों की शूटिंग में चन्देरी में हो चुकी है. इस जंगली इलाके से लगी हुई कई होटलें और रिसोर्ट भी हैं. अगर इस तरह जंगली जानवर शहर के आस-पास आते हैं तो कहीं न कहीं पर्यटकों के मन में डर बढ़ता है. ऐसे जानवरों के सड़कों पर उतरने से लोगों को जान का खतरा रहता है.

    follow google newsfollow whatsapp