अब यहां लगने जा रहा है बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार, धीरेंद्र शास्त्री करेंगे रामकथा; सुरक्षा के लिए किए कड़े इंतजाम

विकास दीक्षित

• 02:56 AM • 05 May 2023

Dhirendra Krishna Shastri: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज से गुना में रामकथा की शुरुआत करेंगे. इसके बाद गुना में बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है. इसी के चलते दशहरा मैदान में आयोजित होने वाले धार्मिक कार्यकम के लिए कड़ी […]

Bageshwar Dham Divya Darbar in guna, Dhirendra krishna Shastri

Bageshwar Dham Divya Darbar in guna, Dhirendra krishna Shastri

follow google news

Dhirendra Krishna Shastri: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज से गुना में रामकथा की शुरुआत करेंगे. इसके बाद गुना में बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है. इसी के चलते दशहरा मैदान में आयोजित होने वाले धार्मिक कार्यकम के लिए कड़ी कानू्न व्यवस्था की गई है. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें...

श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कलेक्‍टर फ्रेंक नोबल के निर्देशानुसार अपर कलेक्‍टर मुकेश कुमार शर्मा द्वारा कार्यक्रम के दौरान अत्याधिक श्रृद्धालुओं एवं विशिष्ट व्यक्तियों के सम्मलित होने की संभावना के चलते कानून व्यवस्था और यातायात प्रबंधन की दृष्टि से विभिन्‍न कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी कार्यक्रम समाप्ति तक लगाये जाने के आदेश जारी किए गए हैं.

10 मई को लगेगा दिव्य दरबार
गुना में 5 मई से रामकथा का आयोजन किया जा रहा है. वहीं 10 मई को दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा. कथा के के दौरान यज्ञ भी किया जाएगा. इसके लिए तीन मंजिल यज्ञशाला तैयार की गई है. यज्ञशाला को खास तरीके से सजाया गया है. क्षेत्र के लोगों में बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार और पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा को लेकर खास उत्साह है. इसलिए अधिक संख्या में श्रद्धालुओं के जुटने की उम्मीद है.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
आदेश अनुसार ड्यूटी स्थल सर्किट हाउस, व्हीआईपी व्यवस्था हेतु जिया फातिमा डिप्टी कलेक्टर गुना की तैनाती की गयी है. पार्किंग व्यवस्था संभालने के लिए नायब तहसीलदारों की ड्यूटी लगाई गई है. समस्त कार्यपालिक मजिस्ट्रेट अपने स्तर से अपने साथ राजस्व निरीक्षक एवं पटवारियों की ड्यूटी लगायेंगे. संबंधित पुलिस अधिकारी के साथ समवन्य स्थापित कर कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाये रखेगें. समय-समय पर स्थिति से अपर जिला दण्डाधिकारी जिला गुना तथा अनुविभागीय दण्डाधिकारी गुना को अवगत करायेंगे.

ये भी पढ़ें: घोड़ी पर बैठकर शादी करने निकली दुल्हन, आगे-पीछे नाचे बाराती; सुर्खियों में छाई ये अनोखी शादी

    follow google newsfollow whatsapp