पन्ना: खदान के पास टहल रहे युवक को मिला चमकदार पत्थर, जांच में निकला हीरा

दीपक शर्मा

• 02:57 PM • 12 Jan 2023

MP News: मप्र के पन्ना जिले की हीरा खदान के पास घूम रहे एक युवक को चमकदार पत्थर मिला. इंद्रजीत सरकार नाम के इस युवक ने पहले तो इसे मामूली पत्थर समझा और घर ले आया. लेकिन पत्थर की चमक देखकर परिजनों ने समझाया कि यह कोई मामूली पत्थर नहीं लग रहा है. युवक पत्थर […]

mptak
follow google news

MP News: मप्र के पन्ना जिले की हीरा खदान के पास घूम रहे एक युवक को चमकदार पत्थर मिला. इंद्रजीत सरकार नाम के इस युवक ने पहले तो इसे मामूली पत्थर समझा और घर ले आया. लेकिन पत्थर की चमक देखकर परिजनों ने समझाया कि यह कोई मामूली पत्थर नहीं लग रहा है. युवक पत्थर लेकर पन्ना के हीरा कार्यालय पहुंचा जहां जांच के बाद पता चला कि वह पत्थर नहीं बल्कि कीमती हीरा है.

यह भी पढ़ें...

जांच के बाद पन्ना के इस हीरा कार्यालय ने बयान जारी कर बताया कि यह नए साल का सबसे पहला हीरा है जो कार्यालय में जमा कराया गया है. कार्यालय में हीरा पारखी के रूप में पदस्थ अनुपम सिंह ने बताया कि हीरा उच्च क्वालिटी का है. जांच में हीरा 4 कैरेट 38 सेंट का पाया गया है, जिसकी मार्केट वैल्यू लगभग 20 लाख रुपए अनुमानित बताई गई.

नीलामी में बेचने को रखा जाएगा यह हीरा

हीरा कार्यालय ने जानकारी दी है कि वर्ष 2023 की सालाना नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा. यह एक उच्चतम क्वालिटी का हीरा है, इसलिए उम्मीद है कि हीरा कार्यालय को इसकी अधिकतम कीमत आसानी से मिल जाएगी। जरुआपुर गांव के इंद्रजीत सरकार बताते हैं कि वो तो इसे मामूली पत्थर समझ रहे थे. उसकी चमक देखकर अपने साथ ले आए थे लेकिन मैं भी यह जानकार हैरान रह गया कि यह कोई मामूली पत्थर नहीं बल्कि हीरा था.

    follow google newsfollow whatsapp