MP का गौरव बढ़ाने वाली तनिष्का ने पीएम मोदी से की मुलाकात, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

एमपी तक

11 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 11 2023 4:38 AM)

Madhya Pradesh: इंदौर की तनिष्का का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल है. ऐसा करके तनिष्का ने पूरे मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि देश का मान भी बढ़ाया है. तनिष्का ने मात्र 12 साल की उम्र में 12वीं कक्षा पास करके ये रिकॉर्ड बनाया है. ऐसा कीर्तिमान गढ़ने वाली तनिष्का ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी […]

Madhya Pradesh, MP News, Positive Story, Tanishka, Indore

Madhya Pradesh, MP News, Positive Story, Tanishka, Indore

follow google news

Madhya Pradesh: इंदौर की तनिष्का का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल है. ऐसा करके तनिष्का ने पूरे मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि देश का मान भी बढ़ाया है. तनिष्का ने मात्र 12 साल की उम्र में 12वीं कक्षा पास करके ये रिकॉर्ड बनाया है. ऐसा कीर्तिमान गढ़ने वाली तनिष्का ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. तनिष्का ने अपने करियर को लेकर प्रधानमंत्री से बातचीत की.

यह भी पढ़ें...

इस मौके पर मध्यप्रदेश के मंत्री तुलसीराम सिलावट ने खुशी जताते हुए तनिष्का को बधाई दी. इंदौर की तनिष्का पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों में भी अव्वल रही हैं. तनिष्का कई क्षेत्रों में सफलता के झंडे गाढ़ चुकी हैं. तनिष्का की उम्र अभी 15 साल है और वे ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही हैं. कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुकीं तनिष्का भारत की मुख्य न्यायाधीश बनकर कीर्तिमान बनाना चाहती हैं.

कई क्षेत्रों में झंडे गाड़ चुकीं तनिष्का
मंत्री तुलसीराम सिलावट ने ट्वीट किया ‘बिटिया ने बढ़ाया इंदौर का गौरव!मात्र 12 वर्ष की आयु में प्रथम श्रेणी में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण कर एशिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स का सम्मान और मालवा रत्न पाने वाली इंदौर की बेटी तनिष्का ने आज माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से भेंट की.’ उन्होंने लिखा कि ‘विदित हो कि पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों में भी अव्वल रही तनिष्का कई क्षेत्रों में सफलता के झंडे गाढ़ चुकी हैं. इस अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री जी ने उन्हें उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं प्रेषित की.’

मोहसिना बानो की UPPSC में सातवीं रैंक
पान की गुमठी चलाने वाले पिता की बेटी मोहसिना बानो ने यूपी पीएससी में सातवीं रैंक हासिल कर इतिहास रचा है. मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले की रहने वाली मोहसिना बानो ने यूपी पीएससी में 7वीं रैंक हासिल कर डिप्टी कलेक्टर बनने में सफलता पाई.पान-सुपारी की दुकान चलाने वाले पिता ने आर्थिक मजबूरियों के बावजूद मोहसिना बानो को पढ़ाया और मोहसिना बानो ने कई तकलीफों को सहा, लेकिन मंजिल तक पहुंचने की जिद ने उसे आखिरकार डिप्टी कलेक्टर बना ही दिया. वर्ष 2021 में मोहसिना बानो का चयन तहसीलदार के पद पर भी हुआ था. लेकिन मोहसिना का लक्ष्य बड़ा था तो उसने पढ़ाई जारी रखी और अब यूपी पीएससी में 7वीं रैंक लाकर डिप्टी कलेक्टर बनने में सफलता पाई.

ये भी पढ़ें: टीकमगढ़ की मोहसिना बानो UP PSC में 7वीं रैंक लाकर बनी डिप्टी कलेक्टर, तकलीफों से लड़कर पाया मुकाम

    follow google newsfollow whatsapp