मध्यप्रदेश के चुनावी अखाड़े में उतरेगी ‘विंध्य पार्टी’, इस भाजपा विधायक ने कर दिया ऐलान

योगीतारा दूसरे

11 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 11 2023 6:07 AM)

Madhya Pradesh Election: अपनी तल्ख बयानबाजी की वजह से सुर्खियों में रहने वाले मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने अलग पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है. भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि वे 2023 के विधानसभा चुनावों में अपनी  ‘विंध्य पार्टी’ उतारेंगे और 2024 तक ‘विंध्य प्रदेश’ बनाकर रहेंगे. नारायण त्रिपाठी लंबे समय से […]

BJP faces pre- mp election setback in Vindhya MLA Narayan Tripathi resigns mp elections 2023

BJP faces pre- mp election setback in Vindhya MLA Narayan Tripathi resigns mp elections 2023

follow google news

Madhya Pradesh Election: अपनी तल्ख बयानबाजी की वजह से सुर्खियों में रहने वाले मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने अलग पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है. भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि वे 2023 के विधानसभा चुनावों में अपनी  ‘विंध्य पार्टी’ उतारेंगे और 2024 तक ‘विंध्य प्रदेश’ बनाकर रहेंगे. नारायण त्रिपाठी लंबे समय से विंध्य प्रदेश बनाने की मांग उठाते रहे हैं और अब इस मुद्दे को लेकर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. इसी के साथ मध्यप्रदेश के चुनावों में एक और दल की एंट्री होने जा रही है.

यह भी पढ़ें...

नारायण त्रिपाठी ने आखिरकार अपनी अलग पार्टी बनाने का एलान कर ही दिया. रविवार को मैहर में आयोजित विंध्य प्रीमियर लीग क्रिकेट के आयोजन के दौरान उन्होंने कहा कि वो सभी को पूरा विश्वास दिलाते हैं कि विंध्य प्रदेश का पुर्निर्माण कराएंगे. उन्होंने कहा कि दो मई से बाबा बागेश्वर धाम महराज की कथा चालू होगी, जो 7 मई को समाप्त होगी. इसके बाद ये अभियान तेज होगा.

चुनाव के लिए तैयार विंध्य पार्टी
विंध्य पार्टी बनाने का ऐलान करने वाले नारायण त्रिपाठी ने कहा कि अब विंध्य की पार्टी का रजिस्ट्रेशन लगभग पूरा हो चुका है. 15 तारीख के अंदर विंध्य की पार्टी का रजिस्ट्रेशन आ जाएगा. उन्होंने कहा कि विंध्य के लोग तैयार हो जाएं, मन बना लें, तैयारी कर लें, विंध्य प्रदेश पर विंध्य के लोग चुनाव लड़ेंगे. अपने दल से चुनाव लड़ेंगे और पार्टी बनाकर आप लोगों के बीच में आएंगे. नारायण त्रिपाठी ने कहा कि ये लड़ाई हम अंतिम मुकाम तक ले जाएंगे और विंध्य क्षेत्र का पुर्निर्माण कराएंगे, ताकि हमारे युवाओं को नौकरी-चाकरी मिल सके, ये लड़ाई है. अब लड़ाई राजनीति की नहीं है.

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज ने गाया ‘एक हजारों में मेरी बहना’, सज्जन सिंह वर्मा का तंज- ‘चुनाव आए तो बहना याद आ गई’

30 विधानसभाओं का प्रदेश बनाएंगे
लोगों में जोश भरते हुए नारायण त्रिपाठी ने कहा कि सुभाषचंद्र बोस ने कहा था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा…मैं कहता हूं आप मुझे 30 दे दो…शहडोल-रीवा संभाग 7 जिला, 30 विधानसभा क्षेत्र, जहां भाषा, बोली, रीति-रिवाज संस्कृति, खाना-पीना, शादी-ब्याह एक जैसे हैं. उन्होंने कहा कि यह 30 विधानसभा का प्रदेश नहीं बनेगा, बल्कि जो हमारा पुराना विंध्य था वो बनेगा. उन्होंने कहा कि ये हमारा 30 विधानसभा का घर ठीक हो गया तो 2024 तक विंध्य प्रदेश बनाकर आपके हवाले कर दूंगा. उन्होंने मैहर को भी जिला बनाने की बात कही.

एमपी का चुनवी अखाड़ा
इस तरह से नारायण त्रिपाठी की ‘विंध्य पार्टी’ के साथ ही मध्यप्रदेश के चुनावों में एक और दल की एंट्री होने जा रही है. इससे प्रदेश के चुनावी समीकरणों पर असर पड़ सकता है. इससे पहले देव मुरारी बापू ने अपनी अलग संतों और महात्माओं की पार्टी बनाने का ऐलान किया है. इस बार आम आदमी पार्टी भी मध्यप्रदेश के चुनावों में पूरे दम-खम के साथ उतर रही है. वहीं कमलनाथ और शिवराज सिंह चौहान के बीच भी मुकाबला तेज है.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह ने खोल दिया राज! बताया कौन होगा कांग्रेस का CM फेस

    follow google newsfollow whatsapp