NHM की संविदा स्टाफ नर्स ‘परीक्षा’ का पर्चा लीक, 15 लाख रुपये में पेपर बेचते थे आरोपी; एग्जाम रद्द

सर्वेश पुरोहित

07 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 7 2023 1:27 PM)

MP NHM Paper Leak: नेशनल हेल्थ मिशन मध्य प्रदेश (NHM) की आज (7 फरवरी) को होने वाली संविदा स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक हो गया. नर्सिंग परीक्षा का 15 लाख में पेपर बेचने वाले 7 आरोपियों को ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद एनएचएम की परीक्षा निरस्त कर दी […]

follow google news

कांग्रेस विधायक के खिलाफ चल रहे प्रकरण के फरियादी ने लगाई फांसी! क्या है मामला? जानें

यह भी पढ़ें...

प्रदेश के कई जिलों से जुड़े हैं तार
क्राइम ब्रांच ग्वालियर की टीम द्वारा नेशनल हेल्थ मिशन के तहत संविदा आधारित नर्सिंग स्टॉफ की परीक्षा के पेपर लीक कराने वाले गिरोह के 07 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. उनके लोकल सहयोगियों को भी पकड़ा गया है. क्राइम ब्रांच टीम द्वारा परीक्षा के दौरान पेपर सॉल्व कराते हुए 15 लड़कियों तथा 11 लड़कों को भी हिरासत में लिया है. पकड़े गये गिरोह से की गई प्रारम्भिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उनके तार प्रदेश के बड़े जिलों भोपाल, इन्दौर, जबलपुर, सागर से जुड़े हुए हैं.

छतरपुर: नाबालिग बालिका को चार बार बेचा गया, हर बार हुआ दुष्कर्म, पुलिस ने 4 आरोपी किए गिरफ्तार!

भोपाल के सैम कॉलेज के बाहर प्रदर्शन
NHM​​​​​​​ एमपी की संविदा स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का एक परीक्षा केंद्र भोपाल के सैम कॉलेज में बनाया गया था. यहां दोपहर की पारी में स्टूडेंट्स को एग्जाम हॉल में बिठा लिया गया. परीक्षा, जब तय समय पर शुरू नहीं हुई तो उम्मीदवारों ने एग्जाम हॉल में ड्यूटी कर रहे पर्यवेक्षकों से पूछताछ की. उम्मीदवारों को पहले तो पर्यवेक्षकों ने एग्जाम सर्वर स्लो होने का हवाला दिया. करीब 10 मिनट बाद परीक्षा निरस्त होने की सूचना सभी उम्मीदवारों को दे दी. इससे नाराज परीक्षार्थियों ने भोपाल के रायसेन रोड स्थित सैम कॉलेज के बाहर विराेध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

    follow google newsfollow whatsapp