विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी करने वाले वरिष्ठ पत्रकार ने बताया, 'इस बार का रिजल्ट चौंकाएगा'

हेमेंदर शर्मा

04 May 2024 (अपडेटेड: May 4 2024 3:25 PM)

MP Lok Sabha Elections: विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की सटीक भविष्यवाणी करने वाले वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश भटनागर के साथ MP Tak ने चर्चा की. लोकसभा चुनाव में उन्होंने इस बार चौंकाने वाले परिणाम आने की उम्मीद जताई.

follow google news

Lok Sabha Elections 2024: विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की सटीक भविष्यवाणी करने वाले वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश भटनागर के साथ एमपी तक ने चर्चा की. लोकसभा चुनाव में उन्होंने इस बार चौंकाने वाले परिणाम आने की उम्मीद जताई. प्रकाश भटनागर MP Tak को बताते हैं कि जिस तरह से सभी ओपिनियन पोल बता रहे थे कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बन सकती है और बीजेपी सत्ता से बाहर हो सकती है, लेकिन तब भी इस बात के संकेत चुनाव नजदीक आने पर मिल गए थे कि कांग्रेस सरकार नहीं बना सकेगी और बीजेपी फिर से मध्यप्रदेश में सरकार बनाएगी.

यह भी पढ़ें...

लेकिन उसी तरह इस बार लोकसभा चुनाव में यह कहना मुश्किल होगा कि बीजेपी सभी 29 सीटें जीत जाएंगी. क्योंकि इस बार अप्रत्याशित रूप से कांग्रेस पार्टी छिंदवाड़ा, राजगढ़, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, झाबुआ, मंडला सीटों पर बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है. हालांकि चुनाव शुरू होने से पहले बीजेपी की आक्रामण प्रचार रणनीति में इसे खूब प्रचारित किया गया कि मध्यप्रदेश में बीजेपी इस बार 29-0 से जीत जाएगी लेकिन लगता नहीं है कि ऐसा हो पाना शत प्रतिशत संभव होगा.

कांटे की टक्कर वाली सीटों पर कांग्रेस के लिए भी जीत की संभावनाएं बनी रहेंगी. वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश भटनागर का विश्लेषण इस बारे में और क्या बताता है, विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- CM मोहन यादव का काफिला निकलने पर क्यों भड़के लोग? लगाने लगे BJP के विरोध में नारे

    follow google newsfollow whatsapp