नरसिंहपुर: शिक्षक के अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने 12 घंटे में सुलझाया, ये निकला कातिल

अनुज ममार

25 May 2023 (अपडेटेड: May 25 2023 2:04 PM)

Narsinghpur crime news: मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के पलोहा थाना इलाके के ग्राम रिछावर में एक शिक्षक की हत्या कर दी गई थी. हत्या करके के बाद शव को जलाने का प्रयास किया गया था. हत्या को अंजाम किसने दिया और कैसे दिया, इस बारे में पुलिस बेसुराग थी लेकिन इस अंधे कत्ल की गुत्थी […]

mptak
follow google news

Narsinghpur crime news: मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के पलोहा थाना इलाके के ग्राम रिछावर में एक शिक्षक की हत्या कर दी गई थी. हत्या करके के बाद शव को जलाने का प्रयास किया गया था. हत्या को अंजाम किसने दिया और कैसे दिया, इस बारे में पुलिस बेसुराग थी लेकिन इस अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने घटना होने के 12 घंटे के अंदर ही सुलझा लिया और कातिल तक पहुंच गई और उसे अपनी हिरासत में ले लिया. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कत्ल की जो कहानी सुनाई, वह हैरान कर देने वाली थी.

यह भी पढ़ें...

दरअसल शिक्षक संतोष कुमार यादव पिता हरि सिंह यादव उम्र 42 साल निवासी नगला टोला ग्राम रिछावर बीते रविवार की रात खेत देखने गए हुए थे. तभी किसी अज्ञात व्यक्ति ने शिक्षक की निर्मम हत्या कर शव को जला दिया.

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि शिक्षक बाइक से अपने गन्ने की फसल देखने जा रहा था, तभी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद एक टीम गठित कर जांच प्रारंभ की गई. जांच के दौरान घटनास्थल से एक आरोपी की चप्पल बरामद की गई. जिसके आधार पर पुलिस ने मोची एवं अन्य व्यक्तियों से पूछताछ की. पुलिस को क्लू मिला कि चप्पल प्रभात मोरिया नाम के व्यक्ति की हैं. पुलिस द्वारा आरोपी प्रभात से पूछताछ की गई तो उसने कत्ल की वजह बताई.

वाहन की टक्कर से हुआ विवाद और कर दिया कत्ल
आरोपी प्रभात मोरिया ने पुलिस को बताया कि वह अपने घर जा रहा था. इसी दौरान एक वाहन चालक द्वारा उसे रास्ते में टक्कर मार दी थी. इसी बात को लेकर आरोपी एवं वाहन चालक के मध्य कहासुनी हो गई. इसी बात को लेकर मृतक द्वारा उसे थप्पड़ मार दिया. इस बात से गुस्सा होकर आरोपी द्वारा अपने हाथों में रखे धारदार हसिया से शिक्षक पर हमला कर दिया. जिससे शिक्षक संतोष कुमार यादव की मौत हो गई. आरोपी द्वारा साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शिक्षक के शव को जलाने की कोशिश की गई.

मृतक के परिजनों ने पुलिस जांच पर उठाए सवाल
मृतक का भाई एवं उनके परिजन नरसिंहपुर पहुंचे. पुलिस अधीक्षक को लिखित आवेदन देते हुए बताया कि इस घटना में अन्य आरोपी भी शामिल हैं. घटना की वजह भी दूसरी है. पुलिस द्वारा जो कहानी बनाई गई है, वह सही नहीं है. परिजनों ने मांग की है कि लाई डिटेक्टर टेस्ट कर सही वजह का पता लगाकर अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए.

ये भी पढ़ें प्यार में धोखा खाए आरक्षक ने फेसबुक पर बयां किया अपना दर्द, फिर उठाया ये खौफनाक कदम

    follow google newsfollow whatsapp