शादी में दूल्हा करने जा रहा था ये गलत काम तभी आ धमकी पुलिस, जानें फिर क्या हुआ?

राजेश भाटिया

17 May 2023 (अपडेटेड: May 17 2023 4:21 PM)

MP News: शादी का मंडप सजा हुआ था और स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन बैठे थे. परिजन और रिश्तेदार उन्हें आशीर्वाद दे रहे थे, सभी लोग शादी की खुशी में मस्त थे. अचानक पुलिस और महिला बाल विकास विभाग की टीम मंडप में पहुंच गई. पुलिस को देखकर लोग सकते में आ गए कि आखिर क्या हुआ, […]

betul news, mp police, marriage news, police arresting

betul news, mp police, marriage news, police arresting

follow google news

MP News: शादी का मंडप सजा हुआ था और स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन बैठे थे. परिजन और रिश्तेदार उन्हें आशीर्वाद दे रहे थे, सभी लोग शादी की खुशी में मस्त थे. अचानक पुलिस और महिला बाल विकास विभाग की टीम मंडप में पहुंच गई. पुलिस को देखकर लोग सकते में आ गए कि आखिर क्या हुआ, जिसके कारण पुलिस आई है. लेकिन जब पुलिस ने दूल्हे और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया तो लोगों को मामला समझ में आ गया.

यह भी पढ़ें...

मामला बैतूल का है, जहां पर 14 साल की नाबालिग लड़की से दूल्हे राजा को शादी करना महंगा पड़ गया. मंडप में फेरे ले रहे दूल्हे के साथ उसके पिता और दुल्हन के पिता को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.  

दरअसल बैतूल के साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के उमन बेहरा गांव में मंगलवार को शादी का कार्यक्रम चल रहा था. शादी को लेकर किसी ने 100 डायल पर सूचना दी कि 14 साल की नाबालिग लड़की की शादी 25 साल के दूल्हे से हो रही है. इस मामले की सूचना पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और तत्काल टीम गठित की गई, जिसमें पुलिस के अलावा महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी और राजस्व के अधिकारी शामिल थे.

25 साल का दूल्हा, नाबालिग से कर रहा था शादी
साईंखेड़ा थाने के टीआई रविकांत डेहरिया ने बताया कि मौके पर पहुंची टीम ने देखा कि आठनेर थाना क्षेत्र के रगड़गांव से बारात आई थी, 25 साल के दूल्हा धन्नू उर्फ धनराज कुमरे की शादी हो रही थी. टीम ने लड़की के पिता से उम्र से संबंधित दस्तावेज मांगे लेकिन वह दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाए. जब इस मामले को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने रजिस्टर चेक किया तो दुल्हन की उम्र 14 साल 5 माह पाई गई.

पुलिस ने इस मामले में दूल्हा धनराज को गिरफ्तार किया इसके अलावा दूल्हा के पिता रतनलाल कुमरे और दुल्हन के पिता झुम्मक कुमरे को गिरफ्तार किया गया. तीनों के खिलाफ धारा 9,10 बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम 2006 के तहत अपराध पंजीबध्द कर जांच में लिया गया.

शादी से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें:

सुहागरात से पहले दूल्हे को उठा ले गई पुलिस, बिना विदाई के मंडप में बैठी रही दुल्हन

लाखों में सैलरी, फिर भी सेहरा बांध दूल्हे ने बैलगाड़ी पर निकाली बारात, लोग बोले- गजब कर दिया…

घोड़ी पर बैठकर शादी करने निकली दुल्हन, आगे-पीछे नाचे बाराती; सुर्खियों में छाई ये अनोखी शादी

    follow google newsfollow whatsapp