चंबल के बीहड़ों में गांजे की फसल देख पुलिस हुई हैरान, रातभर खड़े होकर एसपी ने उखड़वाए 250 पौधे

हेमंत शर्मा

• 01:32 PM • 28 May 2023

Bhind news: चंबल के बीहड़ों में अब गांजे की भी खेती होने लगी है. मई और जून के महीने में जहां चंबल के इलाके में किसान आराम करता है और खेत खाली रहते हैं तो ऐसे में चंबल के भिंड जिले में गांजे की खेती की जाने लगी है. लेकिन इस तरह की खेती पूरी […]

chambal news, bhind news, mp news, bhind crime news, bhind police, mp police

chambal news, bhind news, mp news, bhind crime news, bhind police, mp police

follow google news

Bhind news: चंबल के बीहड़ों में अब गांजे की भी खेती होने लगी है. मई और जून के महीने में जहां चंबल के इलाके में किसान आराम करता है और खेत खाली रहते हैं तो ऐसे में चंबल के भिंड जिले में गांजे की खेती की जाने लगी है. लेकिन इस तरह की खेती पूरी तरह से अवैध है और जैसे ही पुलिस को इस बारे में पता चला तो उन्होंने जांच कराई जिसमें इस मामले का खुलासा हुआ.

यह भी पढ़ें...

दरअसल पुलिस को इस बात की सूचना मिली थी कि लहार थाना इलाके के पृथ्वीपुर गांव में एक व्यक्ति द्वारा गांजे की खेती की जा रही है. इसी सूचना पर से भिंड एसपी मनीष खत्री खुद रात के अंधेरे में कार्रवाई करने के लिए पहुंच गए. यहां एसपी मनीष खत्री के साथ लहार एसडीओपी अवनीश बंसल समेत लहार थाना पुलिस भी मौजूद रही.

मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंचकर पुलिस ने देखा कि वहां गांजे की फसल लहरा रही थी. यह देखकर पुलिस भी हैरान रह गई. इसके बाद पुलिस ने अंधेरे में ही गांजे की खेती को उखाड़ना शुरू कर दिया. भिंड एसपी मनीष खत्री ने जानकारी देते हुए बताया की पुलिस ने मौके पर से ढाई सौ से अधिक गांजे के पौधे उखाड़ कर जब्त किए हैं.

चंबल में नशे के सौदागरों के पैर पसारने के आसार
कार्रवाई के दौरान खुद भिंड एसपी भी मौके पर मौजूद रहे. मौके से पुलिस ने एक संदेही को भी गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ की जा रही है. भिंड एसपी मनीष खत्री का कहना है कि जंगली इलाके में और भी कई स्थानों पर गांजे के पौधे खड़े हो सकते हैं इसलिए उन इलाकों का पता लगाकर वहां भी कार्रवाई की जाएगी. चंबल इलाके में इस तरह से हो रही गांजे की खेती का मामला सामने आने से यह बात जाहिर हो गई है कि नशे के सौदागर अब चंबल के इलाके में भी अपने पैर पसार रहे हैं. ऐसे में पुलिस कोशिश कर रही है कि नशे के सौदागरों के चंबल इलाके में पैर पसारने से पहले ही उन पर लगाम लगा दी जाए.

ये भी पढ़ें- सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने पर पुलिस हुई खफा, युवक के साथ मारपीट कर लूटे रुपये

    follow google newsfollow whatsapp