शिप्रा नदी में गंदगी के आरोपों के बाद CM मोहन यादव ने लिया ऐसा एक्शन, देखकर दंग रह गए लोग

रवीशपाल सिंह

02 May 2024 (अपडेटेड: May 2 2024 11:21 AM)

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज सुबह शिप्रा नदी में डुबकी लगाई. इस डुबकी के जरिए सीएम ने शिप्रा में गंदगी का मामला उठाने वालों को संदेश भी दिया.

मुख्यमंत्री मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव

follow google news

CM Mohan yadav: मध्य प्रदेश में बीते दिनों उज्जैन लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें उन्होने सीएम मोहन यादव पर आरोप लगाए थे कि गंदी नालियों का पानी शिप्रा नदी में छोड़ा जा रहा है, जिसके कारण नदी का पानी दूषित हो रहा है. इन आरोपो के बाद आज सीएम मोहन यादव ने उज्जैन पहुंचकर शिप्रा नदी के किनारे पूजा अर्चना कर नदी में ही स्नान भी किया. 

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव आज उज्जैन पहुंचे. सबसे पहले शिप्रा नदी के दत्तअखाड़ा घाट पहुंचे यहां उन्होंने शिप्रा नदी में नहान भी किया और शिप्रा नदी में गोता लगाकर तैरते हुए भी नजर आए. पिछले दिनों शिप्रा नदी को लेकर आरोप लगे थे कि शिप्रा में गंदे नाले मिलते हैं.

 

 

क्या बोले सीएम मोहन?

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "आज मैनें मां शिप्रा के किनारे आकर स्नान किया. कल से यहां पंचकोशी की बड़ी परिक्रमा प्रारंभ होगी उसमें लोग आस्था और श्रद्धा से आते हैं... उज्जैन में हमारी सरकार द्वारा किए गए काम के कारण उज्जैन में पूरे साल नदी का जल मिल रहा है, मुझे इस बात का संतोष है.

कांग्रेस ने सीएम मोहन पर लगाए थे गंभीर आरोप

बता दें कि कई दिनों से शिप्रा नदी को लेकर राजनीतिक मुद्दा चल रहा था. विपक्ष लगातार यह आरोप लगाता रहा है की शिप्रा में गंदे नाले मिलते हैं. और कान्ह नदी की गंदगी मिलती रहती है. इसके बाद कांग्रेस इस मुद्दे पर आक्रामक हुई थी. कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेश परमार ने नदी में डुबकी लगाकर भाजपा को घेरा था. उन्‍होंने आरोप लगाया था कि अरबों रुपया खर्च करने के बाद भी नदी के ये हाल हैं. तब भाजपा प्रत्याशी अनिल फिरोजिया ने इसे नौटंकी करार दिया था. गुरुवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन आए. वे शिप्रा नदी पर पहुंचे और डुबकी लगाई.

ये भी पढ़ें: BJP नेता सत्यनारायण सत्तन का बयान सुर्खियों में, 400 पार को लेकर ये क्या बोले? कांग्रेस नेताओं को बताया स्वार्थी

    follow google newsfollow whatsapp