कांग्रेस की आज रात या कल सुबह तक आ सकती है धमाकेदार लिस्ट, कई नामों को जानकार चौंक जाएंगे आप

एमपी तक

21 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 21 2024 7:43 PM)

कांग्रेस की आज रात या कल सुबह तक लिस्ट आ सकती है. मध्यप्रदेश की 19 सीटों पर कांग्रेस को करना है उम्मीदवारों के नामों का ऐलान. कई बड़े नाम हो गए तय.

Madhya Pradesh Congress chief Jitu Patwari dismissed the speculation of Kamal Nath joining the BJP. (Screengrab)

Madhya Pradesh Congress chief Jitu Patwari dismissed the speculation of Kamal Nath joining the BJP

follow google news

Lok Sabha Election 2024: मध्यप्रदेश की 19 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना है. हालांकि कई बड़े नामों को लेकर सहमति बन चुकी है. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सभी 19 सीटों पर नाम तय हो चुके हैं. बस उनके नाम का ऐलान करना बाकी है. जीतू पटवारी ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा है कि आज रात तक या कल सुबह तक कांग्रेस अपनी अधिकृत सूची जारी कर देगी.

यह भी पढ़ें...

जीतू पटवारी का कहना है कि पार्टी ने तय कर लिया है कि कांग्रेस के लगभग सभी बड़े चेहरे चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इसके साथ ही 50 फीसदी टिकट युवाओं को देने जा रहे हैं. युवा कैंडिडेट सबसे ज्यादा कांग्रेस देने जा रही है. जीतू पटवारी ने बताया कि कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव को पूरी शिद्दत के साथ लड़ेगी और बीजेपी के दमनकारी शासन के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करेगी.

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने मध्य प्रदेश की लगभग सभी सीटाें पर नाम तय कर दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी चुनाव नहीं लड़ेंगे. पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन भी चुनाव नहीं लड़ेंगी. राजगढ़ को दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है और वह इस बात को गाहे-बगाहे कहते भी रहे हैं. दिग्विजय सिंह वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं और पिछला चुनाव भोपाल से बीजेपी की प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ हार गए थे. इसके बावजूद दिग्विजय सिंह को राजगढ़ सीट पर उतारा जा सकता है.

सिंधिया के सामने दिख सकते हैं अरुण यादव

कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने गुना-शिवपुरी सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को टिकट दे सकती है. अरुण यादव का नाम गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर तय माना जा रहा है. आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में सिंधिया कांग्रेस में थे और उनके सामने बीजेपी ने केपी यादव को चुनावी मैदान में उतारा था. केपी यादव ने सवा लाख वोटों से सिंधिया को मात दी थी और इस बार सिंधिया बीजेपी में हैं और उनके सामने कांग्रेस अरुण यादव को उतारने का मन बना चुक है.

    follow google newsfollow whatsapp