Bhopal: भोपाल में बच्चे से वोट डलवाने का VIDEO वायरल, पीठासीन अधिकारी निलंबित, जिला पंचायत सदस्य पर FIR

रवीशपाल सिंह

09 May 2024 (अपडेटेड: May 9 2024 4:46 PM)

Bhopal Lok Sabha Seat: भोपाल में वोटिंग के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें एक शख्स अपने नाबालिग बेटे से वोट डलवा रहा है. वीडियो में दिख रहे शख्स यानि जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. वहीं पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

Bhopal District Panchayat Member

Bhopal District Panchayat Member

follow google news

Bhopal Lok Sabha Seat: भोपाल में तीसरे चरण की वोटिंग के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें एक शख्स अपने नाबालिग बेटे से वोट डलवा रहा है. गुरुवार सुबह जैसे ही वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया. वीडियो में दिख रहे शख्स यानि जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 128 और आईपीसी की धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है. वहीं पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स एक छोटे से बच्चे के साथ पोलिंग बूथ पर जाकर ईवीएम का बटन दबवा रहा है. इसके बाद VVPAT मशीन पर कमल के फूल की पर्ची बनी हुई आ रही है. दरअसल, भोपाल के जिला पंचायत सदस्य अपने नाबालिग बच्चे को बूथ में ले जाकर न सिर्फ उससे वोट डलवाया बल्कि इस घटनाक्रम का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. अब चुनाव आयोग ने इस पर एक्शन लिया है.

बच्चे के वोट डालने का वीडियो वायरल होने पर मचा हंगामा

तीसरे चरण के मतदान के बाद भोपाल में सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो की वजह से हंगामा मच गया है.कोई सोच भी नहीं सकता कि मतदान केंद्र के अंदर नाबालिग बच्चे से कोई वोट डलवाएगा और उसकी वीडियो बनाकर वायरल भी कर देगा. वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स एक छोटे से बच्चे के साथ पोलिंग बूथ पर जाकर ईवीएम का बटन दबवा रहा है. इसके बाद VVPAT मशीन पर कमल के फूल की पर्ची बनी हुई आ रही है.

कांग्रेस को मिला मौका, कार्रवाई की मांग की

वीडियो वायरल होते ही कांग्रेस सक्रिय हो गई और आरोप लगाया कि वीडियो में दिख रहा शख्स और कोई नहीं बल्कि बीजेपी कार्यकर्ता और जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर है. कमलनाथ के पूर्व मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'भाजपा ने चुनाव आयोग को बच्चों का खिलवाड़ बना दिया है. भोपाल में भाजपा के जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट. वोट डालते वक्त का विनय मेहर ने वीडियो भी बनाया. आरोप है कि वीडियो फेसबुक पर विनय मेहर ने पोस्ट किया है.

वीडियो वायरल होते ही प्रशासन ने शुरू की जांच

वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आया और मामले की जाँच के आदेश जारी कर दिए हैं. भोपाल कलेक्टर कार्यालय ने सुचना जारी करते हुए बताया कि 'बैरसिया विधानसभा में लोक सभा निर्वाचन से सम्बंधित वीडियो के संबंध में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने एसडीम बैरसिया को जांच के आदेश दिए हैं ,कार्यवाई प्रचलन में है. जांच में दोषी पाए जाने पर पीठासीन अधिकारी एवम् सम्बंधित व्यक्ति पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024: CM मोहन यादव ने राहुल गांधी को बताया 'पप्पू', बोले- 'इस बार 400 पार तो होकर रहेगा'

    follow google newsfollow whatsapp