पहली बार खुलकर सामने आए बीजेपी के 3 पूर्व विधायक, बोले- ‘कब तक रहेंगे साइडलाइन’

अमर ताम्रकर

29 May 2023 (अपडेटेड: May 29 2023 3:50 PM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी रुकने का नाम नहीं ले रही है. विजयराघोगढ़ सीट से पूर्व विधायक रहे ध्रुव प्रताप सिंह का वीडियो सामने आने के बाद कटनी मुड़वारा विधानसभा क्षेत्र के तीन और पूर्व विधायकों का दर्द छलक है. चंद रोज पहले ही विजयराघोगढ़ […]

बीजेपी के 4 पूर्व विधायकों का दर्द एक साथ सामने आया है.

बीजेपी के 4 पूर्व विधायकों का दर्द एक साथ सामने आया है.

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी रुकने का नाम नहीं ले रही है. विजयराघोगढ़ सीट से पूर्व विधायक रहे ध्रुव प्रताप सिंह का वीडियो सामने आने के बाद कटनी मुड़वारा विधानसभा क्षेत्र के तीन और पूर्व विधायकों का दर्द छलक है. चंद रोज पहले ही विजयराघोगढ़ के पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह ने वीडियो जारी कर पार्टी से बगावती तेवर दिखाते हुए कांग्रेस में जाने के संकेत दिए थे. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कटनी के 3 और पूर्व विधायकों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि भाजपा भटक गई है और पार्टी के बुजुर्गों व समर्पित कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर हाशिए पर धकेला जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. कर्नाटक चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस उत्साहित है और आज राहुल गांधी ने कह भी दिया कि हम एमपी में कर्नाटक रिपीट कर रहे हैं. वहां पर 150 सीटें जीतेंगे. वहीं बीजेपी अपने ही नेताओं के अंतर्कलह में उलझी नजर आ रही है.

ताजा मामला कटनी जिले का है, जहां 4 पूर्व विधायक वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी पर नाराजगी जाहिर करते दिखे. विजयराघोगढ़ क्षेत्र के पूर्व विधायक कुंवर ध्रुव प्रताप सिंह के बाद कटनी से विधायक रहे सुकीर्ति जैन, अलका जैन और गिरिराज किशोर पोद्दार ने एक सुर में नई भाजपा और पुरानी भाजपा के बीच बन चुकी खाई के दोषी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा को बताते नजर आए.

ध्रुव प्रताप सिंह का वीडियो वायरल
वरिष्ठ और दिग्गज नेताओ में शुमार कुंवर ध्रुव प्रताप सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें अपने साथ हो रहे भेदभाव की राजनीति पर रोष जताते हुए कहा- “हमारा परिवार तीनों पीढ़ियों से राजनीति में है, जन शक्ति में सन् 1980 में जुड़े उस दौर में पोलिंग एजेंट नही मिलते थे. हमने खून पसीने से सींचकर पार्टी खड़ी की जिले में विधायक से लेकर कई अहम पदों में रहकर जनसेवा की है, लेकिन प्रदेशाध्यक्ष और विजयराघवगढ़ विधायक ने भाजपा को वन मैन आर्मी बना दिया है. भाजपा अपने मूलमंत्र से भटक चुकी है. उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को आड़े हाथों लेते हुए यहां तक कह दिया कि वो शायद मुझे पहचाने भी नहीं.

कांग्रेस में जाने के संकेत देते हुए कुंवर ध्रुव प्रताप सिंह ने कहा की जब कांग्रेस के लोग भाजपा में आ सकते है तो भाजपा के कांग्रेस में क्यों नहीं, अभी जन सेवा की इच्छा है वो करेंगे.्

ध्रुव प्रताप सिंह के बाद तीन और पूर्व विधायकों ने खोला मोर्चा
बीजेपी में उनके साथ हो रही उपेक्षा से न सिर्फ ध्रुव प्रताप सिंह बल्कि पूर्व कैबिनेट मंत्री अलका जैन, सुकीर्ति जैन सहित पूर्व विधायक गिरिराज किशोर पोद्दार ने खुद को उपेक्षित बताते हुए बीजेपी के नेताओं की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं. पूर्व विधायकों का कहना है कि वरिष्ठों को सत्ता की नही बल्कि सम्मान की भूख होती है, सरकार बनाने में नई पीढ़ी का जोश तो वरिष्ठों का अनुभव की आवश्कता पड़ती है, लेकिन मौजूदा हालात में दोनो पीढ़ी के बीच एक खाई बन चुकी है. जिसके जिम्मेदार प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा को बताया है जिसका खामियाजा सरकार को आने वाले चुनाव में हो सकता है.

एमपी राजनीति से जुड़ी अन्य खबरें यहां पढ़ें…

 बीजेपी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं, अब इस पूर्व विधायक ने दिखाए बगावती सुर

BSP विधायक ने क्यों कहा- MP में किसी पार्टी को न मिले विधानसभा चुनाव में बहुमत? जानें

फुल कॉन्फिडेंस में राहुल गांधी, कहा- MP में करेंगे कर्नाटक रिपीट, बता दिया जीतेंगे कितनी सीटें?

    follow google newsfollow whatsapp